स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Rajasthan Nikay Chunav Results 2019: कुछ ही देर में शुरू होगी मतगणना, खुलेगा प्रत्याशियों की किस्मत का पिटारा

Pawan Kumar Sharma

Publish: Nov 19, 2019 07:30 AM | Updated: Nov 18, 2019 18:18 PM

Tonk

Rajasthan Nikay Chunav Results 2019: नगर परिषद आम चुनाव 2019 के प्रत्याशियों की किस्मत का पिटारा मंगलवार को राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में होने वाली मतगणना से खुलेगा।

टोंक. नगर परिषद आम चुनाव 2019 के प्रत्याशियों की किस्मत का पिटारा मंगलवार को राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में होने वाली मतगणना से खुलेगा। मतगणना की सभी आवश्यक तैयारियां सोमवार को पूरी कर ली गई। मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी के.के.शर्मा ने बताया कि नगर परिषद आम चुनाव को लेकर वार्डवाइज मतगणना तीन कमरों में होगी।

read more:49 निकायों के 7942 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज

प्रत्येक कमरे में 20 -20 वार्डों की मतगणना होगी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक कमरे में पांच टेबिलें लगाई गई है। मतगणना कमरा नम्बर 13 को सहायक रिटर्निंग अधिकारी प्रथम होंगे। कमरा नम्बर 13 में वार्ड संख्या एक से 20 तक की मतगणना होगी। कमरा नम्बर 17 में रिटर्निंग अधिकारी द्वितीय होंगे।

read more: Municipal elections 2019: हार-जीत के कयास, मतगणना का है इंतजार

इसमें वार्ड संख्या 21 से 40 तक वार्डों की मतगणना होगी तथा कमरा नम्बर 37 में रिटर्निंग अधिकारी संख्या तीन होगी। इसमें वार्ड संख्या 41 से 6 0 तक की मतगणना की जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना से जुड़े से सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिए कि सुबह 7 बजे तक मतगणना स्थल पर आवश्यक रूप से पहुंच जाए। गौरतलब हैकि गत 16 नवम्बर को नगर परिषद के 60 में से 58 वार्डों के लिए मतदान हुआ था। दो वार्डों में प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हुए थे। ऐसे में 58 वार्डों की मतगणना होंगी।

read more:निकाय चुनाव: मतगणना कल, सबकी जुबां पर एक ही प्रश्न... जीतेगा कौन ?


अग्निशमन एवं एम्बूलेंस रहेगी
जिला निर्वाचन अधिकारी ने नगर परिषद आयुक्त एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि मतगणना स्थल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिसर में कानून एवं शांति व्यवस्था के लिए अग्निशमन एवं एम्बूलेंस मय स्टाफ के आवश्यक रूप उपस्थित रहे। बेरिकेटिंग व्यवस्था के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारी को दिए।


कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त
जिला मजिस्ट्रेट के.के. शर्मा ने नगर परिषद आम चुनाव 2019 की मतगणना को लेकर कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हंै। जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि मतगणना स्थल के अंदर क्षेत्र के लिए देवीलाल आर्य अधीक्षण अभियंता सा.नि.वि. टोंक एवं सुरेशचंद शर्मा तहसीलदार टोंक को, मतगणना स्थल के बाहर शैलेन्द्र शर्मा महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र को एवं डॉ. सूरज सिंह नेगी उपखण्ड अधिकारी टोडारायसिंह को टोंक शहर क्षेत्र के कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं। सभी कार्यपालक मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण कर स्थिति पर नजर रखे। कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने की सुनिश्चितता तय करे।

[MORE_ADVERTISE1]