स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

रोडवेज का घाटा बढ़ा रही लोक परिवहन

Mohan Lal Kumawat

Publish: Sep 17, 2019 09:50 AM | Updated: Sep 17, 2019 09:50 AM

Tonk

जिला कलक्टर के आदेश के बावजूद लोक परिवहन बसें रोडवेज बस स्टैण्ड के बाहर खड़ी हो रही है। जबकि उन्हें बस स्टैण्ड से आधा किलोमीटर दूर खड़ा होना है, लेकिन टोंक में कलक्टर के आदेशों की पालना नहीं हो रही है।

टोंक. जिला कलक्टर के आदेश District Collector Order के बावजूद लोक परिवहन बसें Public transport busesरोडवेज बस स्टैण्ड Roadways Bus Stand के बाहर खड़ी हो रही है।

read more : बीसलपुर बांध की पवित्र दह से बनास में बहे 4 युवक, 2 को बचाया, 2 की तलाश जारी

जबकि उन्हें बस स्टैण्ड से आधा किलोमीटर Half a kilometer away दूर खड़ा होना है, लेकिन टोंक में कलक्टर के आदेशों की पालना नहीं No order orders हो रही है। इस आदेश की पालना के लिए एक बार फिर रोडवेजकर्मियों Roadways workers ने जिला कलक्टर को अवगत कराया है।

ताकि वे अपने आदेश की क्रियान्विति Implementation करा सके। दरअसल जिला कलक्टर की अध्यक्षता में राजस्थान रोडवेज परिवहन निगम तथा लोक परिवहन के प्रतिनिधियों Transport representatives के बीच 30 अक्टूबर 2018 को बैठक हुई थी।

read more : 6 गेट खोल बीसलपुर बांध से 8 4 हजार 140 क्यूसेक पानी की निकासी जारी

इसमें जिला कलक्टर ने आदेश जारी किए थे कि लोक परिवहन बसें बस स्टैण्ड के बाहर खड़ी नहीं होंगी। बल्कि ये बसें सवारियों को बस स्टैण्ड Bus stand to riders से आधा किलोमीटर दूर छावनी बायपास तथा बमोर अंडर पास से लेंगी और उतारेगी। अब लोक परिवहन बसें फिर से रोडवेज बस स्टैण्ड के बाहर मुख्य सडक़ से सवारियां ले रही है।

read more : दो दर्जन विद्यार्थियों का राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए हुआ चयन, स्कूल प्रबंधन ने किया सभी खिलाडिय़ों का सम्मान
नो-पार्किंग जोन घोषित किया था- रोडवेज भामस के जिलाध्यक्ष रघुवीरसिंह ने बताया कि 31 अक्टूबर 2018 को हुईबैठक जिला कलक्टर की अध्यक्षता में हुईथी। इसमें यूनियन पदाधिकारी तथा परिवहन अधिकारी भी थे। तय किया गया था कि लोक परिवहन बसें बस स्टैण्ड के समीप नहीं रुकेगी।

बल्कि जयपुर से आने वाली छावनी में इन्द्रा सर्कल पर सवारियों को उतारेगी और बस स्टैण्ड के सामने से बमोर अंडर पास से हाइवे पर कोटा की ओर चली जाएगी। बमोर अंडर पास पर सवारी मिलती हैतो उसे लेकर चली जाएगी, लेकिन ज्यादा रुकेगी नहीं।

इसी प्रकार कोटा की ओर से आने वाली लोक परिवहन भी छावनी में ही रुकेगी, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। ऐसे में संयुक्त कर्मचारी संघर्ष समिति राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम टोंक आगार के पदाधिकारियों ने एक बार फिर जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर उक्त आदेश की याद दिलाई है।

read more : वनमाता की प्रतिमा खण्डित करने के दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग, सर्वसमाज ने निकाली जनआक्रोश रैली

ताकि लोक परिवहन बसों का ठहराव बस स्टैण्ड के बाहर से रोका जाए। इसमें रोडवेज भामस जिलाध्यक्ष रघुवीरसिंह, इंटक जिलाध्यक्ष पुष्पेन्द्रकुमार शर्मा, फेडरेशन अध्यक्ष शहजाद खान, एंटक के अध्यक्ष शंकरलाल जांगिड़ तथा राष्ट्रीय मजदूर के अध्यक्ष अशफाक थे।

उन्होंने ने बताया कि नियमों के मुताबिक लोक परिवहन बसों का ठहराव बस स्टैण्ड से 2 से 5 किलो मीटर दूर होना चाहिए। इसके आदेश भी राज्य पथ परिवहन निगम ने जारी किए थे, लेकिन लोक परिवहन बस बस स्टैण्ड के बाहर से सवारियां उठा रही है।