स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मंदिरों में हो रही चोरियों से जैन समाज में आक्रोश

Mohan Lal Kumawat

Publish: Jan 23, 2020 10:43 AM | Updated: Jan 23, 2020 10:43 AM

Tonk

सकल दिगंबर जैन समाज के लोगों ने बुधवार को नायब तहसीलदार रामप्रताप जाट को जैन मंदिरों में हो रही चोरियों आक्रोश जताते हुए चोरी हुई प्रतिमाओं को बरामद करने की मांग को लेकर उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा के नाम ज्ञापन सौंपा हैं।

निवाई. सकल दिगंबर जैन समाज के लोगों ने बुधवार को नायब तहसीलदार रामप्रताप जाट को जैन मंदिरों में हो रही चोरियों आक्रोश जताते हुए चोरी हुई प्रतिमाओं को बरामद करने की मांग को लेकर उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा के नाम ज्ञापन सौंपा हैं।

read more : धार्मिक कार्यक्रम: भागवत कथा में समाया सभी ग्रंथों का सार

ज्ञापन में बताया कि पुरानी टोंक में माणक चौक में स्थित भगवान नेमिनाथ मंदिर में से अज्ञात चोरों ने शुक्रवार को 24 अष्टधातु की बेशकीमती मूर्तियां एवं दान पात्र को चुराकर ले गए, जिससे जैन समाज में भारी आक्रोश व्याप्त हैं। पहले भी कई बार अज्ञात चोरों द्वारा जैन मंदिरों में से बेशकीमती मूर्तियां चुरा कर ले गए हैं। ज्ञापन देने वालों में समाज के मंत्री महावीर प्रसाद पराणा, शिखरचंद काला, हुकमचंद जैन, ताराचंद बोहरा, ज्ञानचंद सोगानी, मनोज पाटनी सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे।

read more : सेवा भारती समिति की ओर संग्रहित राशि को गोशालाओं के लिए की भेंट

टोंक. राजस्थान शिक्षक संघ अम्बेडकर के शिक्षकों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर विधायक गोविन्द राम मेघवाल व दलित वर्ग को जाति ***** अपशब्द कहने वालों को गिरफ्तार करने की मांग की है। इसमें हरिराम बड़ीवाल, ओमप्रकाश, सर्वेश मेहरा, रमेशचंद आदि ने बताया कि बामनवास तहसील डूंगरगढ़ जिला बीकानेर निवासी एक कार्यकर्ता ने खाजूवाला विधायक गोविन्दराम व दलित वर्गके साथ जाति ***** अपशब्दों से अपमानित किया। इससे समाज समेत शिक्षकों में नाराजगी है।

उन्होंने इसका विरोध करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है। इधर, राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत के पदाधिकारियों ने शिक्षा विभाग की ओर से शिक्षकों पर लागू किए गए नियमों का विरोध किया है। जिलाध्यक्ष ज्ञान सिंह ने ऑन लाइन अवकाश आवेदन व हाजरी का विरोध किया है। वहीं शिक्षकों को पोशाक पहने को लेकर भी गलत बताया है। उन्होंने ऐसे नियम बदलने की मांग की है। इस दौरान जिला मंत्री लादूलाल चौधरी भी थे।

read more : सरकारी स्थानों पर प्रचार सामग्री लगवाने पर एक दर्जन संस्थानों के खिलाफ मामला दर्ज

निवाई. शहर के आदित्य प्लाजा में गुरुवार को नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर आयोजित होगा। कमलेश गुप्ता ने बताया कि गुरुवार को मशीन से आंखों की जांच की जाएगी। जरूरत मंद रोगियों को नि:शुल्क दवा व चश्में भी दिए जाएंगे। गुप्ता ने बंताया कि रोगियों के उपचार के लिए सुबह दस बजे से रजिस्ट्रेशन किए जाएंगे।

[MORE_ADVERTISE1]