स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पुलिस विभाग की अनदेखी एवं लापरवाही की खुली पोल, बीट प्रभारी व अधिकारी बदले, सूचना पट्ट पर नहीं बदले नाम

Pawan Kumar Sharma

Publish: Nov 18, 2019 16:28 PM | Updated: Nov 18, 2019 16:28 PM

Tonk

Police Department: पुलिस विभाग की अनदेखी एवं लापरवाही के कारण आमजनों में पुलिस अधिकारियों, बीट प्रभारियों, बीट अधिकारियों के बारें में सूचनाओं को लेकर अंदेशा बना हुआ है।

पलाई. पुलिस विभाग की अनदेखी एवं लापरवाही के कारण आमजनों में पुलिस अधिकारियों, बीट प्रभारियों, बीट अधिकारियों के बारें में सूचनाओं को लेकर अंदेशा बना हुआ है। इससे ग्रामीणों को समय पर किसी भी घटनाओं की सूचना देने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

पुलिस विभाग की ओर से आमजन में विश्वास व अपराधियों में डर की भावना पैदा करने के उदï्देश्य से कार्य किया जा रहा है। आमजन को अपने-अपने क्षेत्र के थानाधिकारी, पुलिस अधिकारियों के बारे मेें जानकारी देने के लिए पुलिस विभाग की ओर से गांवों, बस स्टैण्ड, प्रमुख चौराहों व सार्वजनिक स्थलों पर जनसहयोग से सूचना पट्टों पर सम्बन्धित थाना क्षेत्र के थानाधिकारी, बीट अधिकारी, बीट प्रभारी एवं हैडकॉस्टेबल के नाम मय मोबाईल नम्बर की जानकारी दी हुई है।

इससे किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना के घटित होने पर लोग तत्काल पुलिस तक सूचना पहुंचा सके। अधिकारियों के तबादले होने पर अधिकारियों का नाम व मोबाईल नम्बर नहीं बदलने से लोगों में अपने थाना क्ष़ेत्र के पुलिस अधिकारियों के नामों व मोबाइल नम्बरों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

राजकार्य में बाधा के आरोपियों को जेल भेजा
बनेठा . बनेठा पुलिस ने राजकार्य में बाधा पहुंचाने के दर्ज मामले में कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में भिजवा दिया गया है। थानाप्रभारी बनेठा रामेश्वर मीणा ने बताया कि सवाईमाधोपुर रोडवेज बस डिपो के परिचालक बाबूलाल ने मामला दर्ज करवाया कि वह जयपुर से सवाईमाधोपुर जाने दौरान बस में टिकट काट रहा था।

इस दौरान भोजपुरा निवासी छोटू पुत्र बदरी जाट व सोनू पुत्र बाबूलाल नायक ने किराये को लेकर झगड़ा कर लिया तथा ककोड़ आने पर दोनों आरोपियों सहित इसके अन्य साथियों ने परिचालक के साथ मारपीट की तथा उसके पास से नगदी, मोबाइल, एटीएम छिनकर फ रार हो गए।पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

[MORE_ADVERTISE1]