स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

विकास के लिए 70 से अधिक प्रस्ताव पारित

Mohan Lal Kumawat

Publish: Dec 10, 2019 12:06 PM | Updated: Dec 10, 2019 12:06 PM

Tonk

कस्बे के ग्राम पंचायत मुख्यालय पर डेवलपमेंट प्लान को लेकर सरपंच प्रतापसिंह राजावत की अध्यक्षता में ग्राम सभा का आयोजन हुआ।
जिसमें ग्राम विकास अधिकारी सत्यनारायण पारीक ने बताया कि ग्राम सभा में वर्ष 2020-21 की एक वर्षीय जीपीडीपी कार्य प्लान को लेकर 70 से अधिक विकास संबंधी प्रस्ताव लिए गए।

पीपलू (रा.क.). कस्बे के ग्राम पंचायत मुख्यालय पर डेवलपमेंट प्लान को लेकर सरपंच प्रतापसिंह राजावत की अध्यक्षता में ग्राम सभा का आयोजन हुआ। जिसमें ग्राम विकास अधिकारी सत्यनारायण पारीक ने बताया कि ग्राम सभा में वर्ष 2020-21 की एक वर्षीय जीपीडीपी कार्य प्लान को लेकर 70 से अधिक विकास संबंधी प्रस्ताव लिए गए।

read more : धार्मिक कार्यक्रम: सांच को आंच नहीं: आचार्य
इन्हीं प्रस्तावों के आधार पर वर्ष 2020-2021 में पंचायत क्षेत्र के विकास कार्य मंजूर होंगे। ग्राम सभा में शामिल हुई महिलाओं को उनसे संबंधित अधिकारों, कर्तव्यों एवं नियमों की जानकारी दी गई। ग्राम सभा में सभी विभागों के निर्माण कार्य संबंधी प्रस्तावों के साथ-साथ जनोपयोगी कार्यों के व्यक्तिगत लाभों के संबंध में सामाजिक सहायता के कार्यों, बाल विवाह, स्वच्छता आदि पर शिविरों के आयोजन संबंधी व्यय के प्रस्ताव लिए गए हैं।

read more : मासूम से बलात्कार: अंतिम सांस लेने तक जेल में रहने की सजा
यह लिए प्रस्ताव
ग्राम सभा पीपलू ग्राम पंचायत के 15 वार्डों से जुड़े विभिन्न विकास कार्यों के संबंध में 70 से अधिक प्रस्ताव लिए। जिनमें सीसी सडक़, प्याऊ, नाली निर्माण, नालियों की सफाई, रास्ते दुरुस्ती, वंचित गांवों में सीसी सडक़ों के निर्माण, नालों पर रपटा निर्माण आदि के प्रस्ताव लिए गए। जिनका सर्वसम्मति से अनुमोदन किया गया।

read more : जिला परिषद की साधारण सभा: जिला प्रमुख बोले-विकास में कमी नहीं रखी

मालपुरा. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तिलांजू में सोमवार को समारोह आयोजित कर भामाशाह द्वारा जरूरतमंद विद्यार्थियों ऊनी वस्त्रों का वितरण किया गया।प्रधानाचार्य ओमप्रकाश जैन ने बताया कि भामाशाह मदन लाल गुर्जर द्वारा विद्यालय के जरुरतमंद विद्यार्थियोंं को ऊनी वस्त्रों का वितरण किया साथ ही विद्यालय की राज्य, जिला व ब्लॉक स्तर पर वरीयता सूची में स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभावन विद्यार्थियों को सम्मानित करने की घोषणा भी की।

read more : मनरेगा कार्मिक: अद्र्धनग्न होकर शहर में किया प्रदर्शन

टोडारायसिंह. क्षेत्र के बरवास स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में अध्ययनरत कक्षा 1 से बारहवीं तक के सभी छात्र-छात्राओं को भामाशाह की ओर से नि:शुल्क ऊनी वस्त्र वितरित किए गए। समारोह में जिला शिक्षा अधिकारी शिवराम सिंह यादव, भाजपा जिला उपाध्यक्ष राधेश्याम डोई, भामाशाह ओम प्रकाश जैन, माध्यमिक शिक्षा टोंक डीईओ मोहम्मद नसीम, बरवास सरपंच हनुमान प्रसाद बैरवा के आतिथ्य में विद्यालय के करीब साढ़े तीन सौ विद्यार्थियों को नि.शुल्क ऊनी वस्त्र वितरित किए गए।इस दौरान भामाशाह ओम प्रकाश जैन का विद्यालय परिवार की ओर से स्वागत किया गया।

[MORE_ADVERTISE1]