स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

विधायक हरीशचन्द्र मीणा ने कक्षा-कक्षों का किया लोकार्पण, समारोह में शिकयतों का लगा अम्बार

Pawan Kumar Sharma

Publish: Sep 22, 2019 16:06 PM | Updated: Sep 22, 2019 16:06 PM

Tonk

राजकीय उमावि में नाबार्ड आरआईडीएफ 24 योजनान्तर्गत समग्र शिक्षा अभियान की ओर से निर्मित कक्षा-कक्षों का विधायक हरीशचन्द्र मीणा ने लोकार्पण किया गया।

पलाई. कस्बें के राजकीय उमावि में नाबार्ड आरआईडीएफ 24 योजनान्तर्गत समग्र शिक्षा अभियान की ओर से निर्मित कक्षा-कक्षों का विधायक हरीशचन्द्र मीणा ने लोकार्पण किया गया। विधायक मीणा का विद्यार्थियों ने तिलक लगाकर स्वागत किया। समारोह में निर्मित कक्षा-कक्षों का विधायक ने फीता काटकर नवनिर्मित कक्षा-कक्षों का लोकार्पण किया।

प्रधानाचार्य गीता मीणा ने समारोह को सम्बोधित किया। प्रधानाचार्य ने बताया कि तीन कक्षा कक्षों का निर्माण कराया गया है, इससे विद्यार्थियों को सुविधा होगी। उन्होंने विधायक से बोर्ड सेन्टर खुलवाने व कक्षा-कक्षों में फर्नीचर उपलब्ध कराने की मांग की है। मंच संचालन चन्दनसिंह पंवार ने किया।

शिकायतों का लगा अम्बार
लोकार्पण समारोह में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खुलवाने, पलाई में पुलिस चौकी खुलवाने, पटवारी का हटवाने, अतिक्रमण, ट्रांसफार, आम रास्तों की, खेल मैदान, श्मशान घाट, स्कूल के आगे व पीछे कच्चे खुलें नालों को पक्का बनवाने व स्वीकृत हुए विकास कार्यो को चालू करवाने सहित कई शिकायतों का अ?बार लग गया। विधायक ने जल्द समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया।

लोकार्पण पट्टिका बनी चर्चा का विषय
लोकापर्ण पट्टिा में विद्यालय प्रशासन एवं प्रधानाचार्य, शिक्षा विभाग के एक भी अधिकारी का नाम नहीं होने से लोकार्पण पट्टिका ग्रामीणों व स्कूल प्रशासन के बीच चर्चा का विषय बन गई। पट्टिका में सरपंच से पहले पूर्व सरपंच गोपीलाल मीणा का नाम था। इससे स्कूल प्रशासन एवं ग्रामीणों में काफी नाराजगी व्याप्त थी।

इस दौरान कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष एम. लईक खान, कांग्रेस महासचिव परशुराम मीणा, सरपंच रामभरोसी मीणा, प्रधानाचार्य गीता मीणा, मो. सलीम, हरकचन्द गोलछा, व्या?याता कजोडमल मीणा सहित स्कूल प्रशासन, विद्यार्थी एवं ग्रामीण मौजूद थे।