स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

विवाहिता की हत्या कर सबूत मिटाने के मामले में थाने के बाहर किया प्रदर्शन

Pawan Kumar Sharma

Publish: Sep 11, 2019 15:57 PM | Updated: Sep 11, 2019 15:57 PM

Tonk

Murder case registered: अलीगढ़ पुलिस थाने के बाहर विवाहिता की हत्या कर सबूत मिटाने के मामले में पीहर पक्ष की ओर से प्रदर्शन किया गया

अलीगढ़. स्थानीय पुलिस थाना में मण्डावरा गांव से कुछ दूरी पर स्थित एक खेत पर बने मकान पर सोमवार को विवाहिता की हत्या कर सबूत मिटाने की नियत दाह-संस्कार करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को पुलिस थाने में मृतका विवाहिता के पीहर पक्ष प्रदर्शन किया।

पीहर पक्ष के लोगों ने मृतका के ससुराल पक्ष के पति-ससुर, सास-देवर-देवरानी व मामा ससुरों व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया। अलीगढ़ पुलिस थानाधिकारी छीतरसिंह ने बताया कि मृतका विवाहिता के भाई श्योजीलाल मीना निवासी धानूगांव तहसील नेनवां जिला बून्दी ने रिपोर्ट में बताया कि उसकी बहन सीमा का दस वर्ष पहले मण्डावरा निवासी देशराज पुत्र बदरीलाल मीना के साथ शादी हुई थी।

read more: रोचक: न ट्वीट - न रीट्वीट, फिर भी भागवत के ट्विटर को 'ब्लू टिक', करते हैं सिर्फ एक को फॉलो

तीन साल पहले सीमा का गोना होने के बाद ससुराल में आने-जाने लगी। इसके बाद से ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा उसे आए दिन मारपीट कर प्रताडि़त करने लगे, जिसके चलते मृतका विवाहिता दो साल से अपने पीहर में भाई के पास रह रही थी।

इसके बाद मृतका के ससुराल पक्ष से मामा ससुरों व मृतका के मामा ने मामले में ससुराल व पीहर पक्ष से समझाइश कर जनवरी माह से मृतका को वापस मण्डावरा भेजा गया। गत दिनों हरियाली अमावस्या पर मृतका विवाहिता अपने पीहर धानूगांव गई।

read more:55 लाख का सामान जलकर राख, सूचना के डेढ़ घंटे बाद पहुंची पहली दमकल

जहां उसने अपने ससुराल पक्ष परिजनों व मामा ससुरों पर मारपीट करने का आरोप लगाया।प्राथमिकी में बताया गया है कि 9 सितम्बर को विवाहिता की हत्या कर दाह-संस्कार कर दिया। मृतका के ससुराल पक्ष द्वारा मृतका के पीहर पक्ष को मामले की जानकारी नही दी गई।

मृतका विवाहिता का भाई सहित अन्य परिजन व गांव के लोग मण्डावरा गांव स्थित खेत बने मकान पर पहुंचे। जहां घटना को लेकर आक्रोश व्यक्त करते हुए नाराजगी जताई। इसके बाद मंगलवार को पुलिस थाने के बाहर प्रदर्शन किया।

पुलिस थाने में मृतका के भाई ने हत्या कर सबूत मिटाने की नियत दाह-संस्कार करने का विभिन्न्स धाराओं में मामला दर्ज कराया गया। थानाधिकारी छीतरसिंह मय पुलिस जाप्तेे मण्डावरा पहुंच कर मृतका विवाहिता के शमशान घाट से अस्थियों के का डीएनए टेस्ट सेंपल जांच के लिए साक्ष्य जुटाए।