स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मालपुरा कर्फ्यू में आज सुबह दस से शाम चार बजे तक छह घंटे की ढील, शहर में आ सकेगी रोडवेज बसें

Pawan Kumar Sharma

Publish: Oct 13, 2019 08:39 AM | Updated: Oct 13, 2019 08:39 AM

Tonk

Communal Tension in Malpura:मालपुरा कर्फ्यू में जिला प्रशासन की ओर से पांचवे दिन रविवार को सुबह दस से शाम चार बजे तक छह घंटे की ढील दी गई है।

मालपुरा. चार दिन बाद पांचवे रविवार को कर्फ्यू में छह घंटे की ढील रहेगी। संभागीय आयुक्त एलएन मीणा ने बताया कि सुबह दस से शाम चार बजे तक कफ्र्यू छूट रहेगी। इस दौरान शहर में दुपहिया वाहनों को उपयोग किया जा सकेगा। वहीं उक्त अवधि में शहर में रोडवेज बसों का भी आवागमन होगा।

read more:बेटी के साथ रोज हो रही थी छेड़छाड़, मां ने पीछा कर एक को पकड़ा, दो भागे, आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग , थाने पर लोगों ने किया प्रदर्शन

शहर के बाजारों में 42 सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके है। वहीं 40 स्थान भी चिह्नित किए जा चुके है। उक्त स्थानों पर भी कुछ दिनों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसके अतिरिक्त कफ्र्र्यू की अवधि में शहर क्षेत्र से गुजरने वाली बसों व चोपहिया वाहनों की भी अनुमति रहेगी।

भाजपा के प्रदेशस्तरीय नेताओं ने किया दौरा

शहर में विजयादशमी की शोभायात्रा के दौरान हुए घटना क्रम के बाद लगाए गए कर्फ्यू के चौथे दिन शनिवार को प्रशासन द्वारा तीन घंटे की छूट दी गई, जिसमें भाजपा के प्रदेशस्तरीय नेताओं के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं व समस्त हिन्दू समाज की ओर से शहर में मौन जुलूस निकाल कर सम्भागीय आयुक्त व पुलिस महानिदेशक को ज्ञापन सौंपकर पथराव व चौदह माह पूर्व कावडिय़ों पर हुए हमले के आरोपियों को गिरफ्तार करने तथा जनता पर थोपे गए कर्फ्यू को हटाने की मांग की। वहीं कर्फ्यू में छूट के दौरान लोगों ने साग-सब्जी व रोजमर्रा के सामान की खरीदारी की।

read moreमालपुरा में शोभयात्रा पर पथराव के आरोपियों की गिरफ्तारी नही होने पर जिला स्तर पर प्रदर्शन की दी चेतावनी

जयपुर सांसद रामचरण बोहरा, पूर्व स्वायत्त शासन मंत्री राजपाल सिंह शेखावत, पूर्व स्वास्थ्य मंंत्री काली चरण सर्राफ, विधायक कन्हैया लाल चौधरी, जिला प्रमुख सत्यनारायण चौधरी, जिलाध्यक्ष गणेश माहुर, हिन्दू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष राजेन्द्र पराणा, एस.सी. मोर्चा जिलाध्यक्ष दीपक संगत, ओम पाण्ड़े, अमित बागड़ी सहित एडवोकेट राजकुमार जैन, नरेन्द्र कुमार जैन के नेतृत्व में डाक बंगले से मौन जुलूस निकाल गया तथा थाने में पहुंच कर सम्भागीय आयुक्त एल.एन.मीणा, पुलिस महानिरीक्षक अजमेर रेंज संजीव निर्जरी, जिला कलक्टर के.के. शर्मा, पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू एवं एसडीएम आनंदी लाल वैष्णव से समुदाय विशेष के लोगों द्वारा शोभायात्रा के जुलूस पर पथराव व इससे पूर्व कावडिय़ों पर किए गए हमले एवं वर्ष 2016 में राष्ट्रद्रोह के दर्ज मामलों में वांच्छित आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने एवं कफ्र्यू से राहत दिलाने,दशहरे के रोज मोहल्ला सादात में नगरपालिका द्वारा लगवाए जा रहे सीसीटीवी कैमरों को तोडऩे व कर्मचारियों के साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने, जुलूस के दौरान प्रशासन द्वारा बरती गई लापरवाही में दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

read more:मालपुरा में कर्फ्यू के दौरान आगजनी की घटना से प्रशासन में मची अफरा-तफरी, आज तीन घंटे की रहेगी ढील

रोडवेज का 2 लाख का नुकसान
मालपुरा में चल रहे कफ्र्यू के चलते राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम टोंक आगार को 4 दिन में 2 लाख रुपए के राजस्व का नुकसान हो गया है। मालपुरा में कफ्र्यू बुधवार से जारी है। ऐसे में रोडवेज बसें मालपुरा नहीं पहुंची। निगम के मुख्य आगार प्रबंधक रामचरण गोचर ने बताया कि रोडवेज की करीब एक दर्जन बसों का संचालन मालपुरा के लिए होता है। इसमें टोंक से मालपुरा के लिए दो रूट है।

एक रूट सोहेला, नाथड़ी, लावा व डिग्गी होते हुए मालपुरा जाता है तथा दूसरा रूट छान व टोडारायसिंह होते हुए जाता है। मालपुरा में कफ्र्यू के चलते बसें एक रूट पर टोडारायसिंह तथा दूसरे रूट पर महज डिग्गी तक ही जा पा रही है। ऐसे में निगम को प्रति दिन 50 हजार रुपए के राजस्व का नुकसान हुआ है।