स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सस्ता सोना देने के बहाने हरियाणा के युवकों से लाखों रुपए की ठगी, आधा दर्जन युवकों के खिलाफ दूनी थाना में कराया मामला दर्ज

Pawan Kumar Sharma

Publish: Sep 22, 2019 17:02 PM | Updated: Sep 22, 2019 17:02 PM

Tonk

हरियाणा निवासी कार चालक व मालिक से सस्ता सोना देने के बहाने लाखों रुपए ठगी की वारदात की है।

 

दूनी. दूनी थाना क्षेत्र के पोल्याड़ा समुदाय विशेष बस्ती में आरोपियों ने शुक्रवार को हरियाणा निवासी कार चालक व मालिक से सस्ता सोना देने के बहाने लाखों रुपए ठगी की वारदात की है। इसके बाद पुलिस ने पीडि़त की ओर से दी लिखित रिपोर्ट पर बस्ती के आधा दर्जन युवकों के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज किया है।

थानाप्रभारी बाबूलाल टेपण ने बताया की ठगी का शिकार खेथल, हरियाणा निवासी कार चालक प्रवीण कुमार पुत्र जगदीश वाल्मीकि व मालिक अनिलकुमार जाट हुआ है। पीडि़त चालक प्रवीण की ओर से दर्ज कराए मामले में बताया की चार-पांच माह पूर्व उसे जयपुर में दो युवक मिले, उन्होंने सस्ता सोना बैचने का कार्य बता उन्हें भी सस्ता सोना दिलाने की बात कही। साथ ही कहा की किसी और को भी सोना दिलाओ तो कमीशन दे देंगे।

इस पर युवकों ने पीडि़त को अपने मोबाइल नम्बर दे दिए। चालक प्रवीण ने गांव खेथल जाकर मालिक अनिल कुमार को पोल्याड़ा में सस्ता सोना बेचे जाने की बात बताई। इस पर चालक अपने मालिक को साथ लेकर शुक्रवार सुबह पोल्याड़ा आ गया और मोबाइल पर फोन कर दोनों युवको को राजमार्ग पर बुला लिया।

वह दोनों युवक चालक-मालिक को बस्ती में ले गए और दस तोला सोने का 24 हजार प्रति तोले के हिसाब से सोदा होने पर पीडि़तों ने उन्हें 2 लाख 40 हजार रुपए दे दिए। रुपए देने के तत्काल बाद पुलिस की वर्दी पहने चार युवक आए तो वहा मौजूद आरोपी सहित अन्य पुलिस आई, पुलिस आई का शोर मचाने लगे।

इसी दौरान नकली पुलिसकर्मी भी पीडि़तों पर लाठियां फटकारने लगे तो वह अपनी जान बचाकर बस्ती से बाहर भाग आए। बाद में अन्य ग्रामीणों से ठगे जाने की सूचना के बाद पोल्याड़ा चौकी पहुंचे और उसके बाद दूनी पुलिस थाने में पहुंचकर आधा दर्जन आरोपियों के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कराया।

लूट व मारपीट के फरार तीन आरोपी गिरफ्तार
मालपुरा. मालपुरा-टोडारायसिंह सडक़ मार्ग पर बजरी के ट्रकों से चौथ वसूली करने के मामले में एक डंपर चालक से मारपीट कर एक कार ले जाने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरधन लाल सौंकरिया ने बताया कि 17 सितंबर की रात को टोडारायसिंह सडक़ मार्ग पर कृपाल भैरू के निकट एक कार में सवार होकर आए चार युवकों ने टोडारायसिंह की ओर से आ रहे एक डंपर को रोड के बीच कार खड़ी कर रूकवा लिया तथा उससे 2 हजार रुपए मांगे, जिस पर चालक ने डपंर मालिक को दूरभाष पर घटना की जानकारी दी।

डंपर मालिक राजेन्द्र कुमार अपनी कार से मौक पर पहुंचा तथा रुपए मांगने का विरोध करने पर युवकों ने उसके साथ मारपीट कर कार लेकर मौके से फरार हो गए। इस पर राजेन्द्र कुमार ने थाना मालपुरा में मनीष पुत्र बन्नालाल गुर्जर निवासी बगड़ी, मल्ला गुर्जर निवासी बगड़ी, भूपेन्द्र रैगर निवासी टोडारायसिंह व दिलीप पुत्र बाबू लाल जाट निवासी कांकलवाड़ के खिलाफ मारपीट व लूटपाट का मुकदमा दर्ज करवाया।

पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए मुखबीर की सूचना पर मनीष गुर्जर को मय कार, भूपेन्द्र रैगर व दिलीप जाट को बुधवार को गिरफ्तार किया जाकर अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया, जहां से तीनों आरोपियोंं को दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।