स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

एसआईटी की बजरी के अवैध खनन व परिवहन पर बड़ी कार्रवाई, 16 डंपर व एक ट्रेलर सहित 400 टन बजरी का स्टॉक किया जब्त

Pawan Kumar Sharma

Publish: Aug 24, 2019 10:57 AM | Updated: Aug 24, 2019 10:57 AM

Tonk

एसआईटी ने बजरी के अवैध खनन व परिवहन पर कार्रवाई करते हुए बजरी भरकर ले जा रहे 16 डंपर व एक ट्रेलर को जब्त किया है।

टोडारायसिंह. एसआईटी ने बजरी के अवैध खनन व परिवहन पर कार्रवाई करते हुए बजरी भरकर ले जा रहे 16 डंपर व एक ट्रेलर को जब्त किया है। साथ ही चालक समेत 3 खलासी को गिरफ्तार करने के अलावा 400 टन बजरी के स्टॉक को जब्त किया है।

read more: अधिकारियों की मौज, विद्यालयों के बाहर दो घंटे खड़े रहकर परेशान होते रहे विद्यार्थी


राजस्व, खनन व पुलिस की गठित एसआईटी ने तहसीलदार कपिल शर्मा की अगुवाई में सहायक खनिज अभियंता टोंक अमीचंद दुहारिया, मलिक उत्सर, थानाधिकारी बंशीलाल मय पुलिस जाप्ते के साथ छाणबाससूर्या नयागांव तन कार्रवाई की। गश्त के दौरान छाणबाससूर्या तन जंगलों में डंपर व ट्रेलर नजर आए।

read more:बीसलपुर बांध के पानी ने बदला पेयजल सप्लाई का समय, जलदाय विभाग ने की तैयारी

एसआईटी को देखकर कुछ वाहन चालकों ने डंपरों से बजरी खाली कर दी तो कुछ बजरी से भरे डंपर छोडकऱ मौके से फरार हो गए। टीम ने मौके से ट्रेलर चालक व खलासी केसरलाल जाट, श्योराज बैरवा व हरिराम जाट को शांति भंग में गिरफ्तार किया है।

read more:बीसलपुर बांध से बनास में पानी की निकासी जारी, पूरे वेग से बह रही है बाई मुख्य नहर

 

मौके पर कुल 16 डंपर व एक ट्रेलर को जब्त किया तथा रात भर पुलिस व आरएसी सुरक्षा में रखा गया। शुक्रवार सुबह मोर पुलिस चौकी में खड़ा करवाया गया। इधर, एसआईटी ने छाणबाससूर्या से बरवास की ओर आने पर सडक़ किनारे पक्के मकान के सामने 400 टन बजरी का स्टॉक मिला। जानकारी करने पर उक्त स्टॉक रामदयाल गुर्जर द्वारा किया होना पाया। टीम ने स्टॉक को अग्रिम कार्रवाई के लिए जब्त किया है।

read more:PHOTO: जन्माष्टमी की पूर्व संध्या पर निवाई श्याम मंदिर आकर्षक रोशनी से हुआ जगमग...देखे फोटो


बजरी से भरे ट्रैक्टर ने महिला को कुचला
निवाई. सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद भी क्षेत्र में बजरी खनन माफिया सक्रिय हैं और प्रशासन बेबस नजर आ रहा हैं। शुक्रवार दोपहर बजरी भरकर ला रहे ट्रैक्टर ने मोटरसाइकिल सवार के टक्कर मार दी, जिससे एक महिला की मौके पर ही मृत्यु हो गई और उसका पति घायल हो गया।

 

पुलिस ने बताया कि करौली निवासी नाहरसिंह डिग्गी कल्याण से श्रीजी के दर्शन कर वापस मोटरसाइकिल से अपनी पत्नी और 3 वर्षीय पुत्र के साथ लौट रहे थे। गांव चोरपुरा के समीप बालाजी मंदिर के पास बजरी भर ला रहे ट्रैक्टर ने मोटरसाइकिल सवार के टक्कर मार दी, जिससे बबीता पत्नी की मौके पर मौत हो गई, वहीं मृतका का पति नाहरसिंह घायल हो गया।

 

हादसे में बच्चे के खरोंच भी नहीं आई। हादसे के बाद चालक ट्रैक्टर लेकर भाग गया। घायल नाहरसिंह और मृतका के शव को चिकित्सालय लाया गया। जहां घायल का उपचार किया गया और मृत महिला का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया।

 

100 वाहनों का किया चालान
दूनी. घाड़ थानाप्रभारी घीसालाल राव के निर्देशन में सरोली चौकी पुलिस ने जयपुर-कोटा राजमार्ग पर गुरुवार देर रात तक करीब सो वाहनों का चालान किया। चौकी प्रभारी आर. डी. शर्मा ने बताया की दोपहर बाद थानाप्रभारी के निर्देशन में बिना कागजात, हेलमेट, सीट बेल्ट सहित अन्य के अभाव में कार, जीप, पिकअप, ट्रक, बाइक सहित करीब सो वाहनों का चालान किया। साथ ही आए दिन हो रही सडक़ दुर्घटनाओं से बचाव को लेकर बाइक चालकों से हेलमेट लगाने की समझाइस भी की।