स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पंचायत चुनाव- तेज सर्दी के बावजूद मतदान के प्रति दिखा लोगों में उत्साह, शाम 7 बजे तक भी जारी रहा मतदान

Pawan Kumar Sharma

Publish: Jan 23, 2020 10:41 AM | Updated: Jan 23, 2020 10:41 AM

Tonk

पंचायत राज चुनावों के तहत उनियारा उपखण्ड की 36 पंचायतों के बुधवार को हुए मतदान में मतदाताओं ने तेज सर्दी के बावजूद खासा उत्साह दिखाया।

उनियारा. पंचायत राज चुनावों के तहत उनियारा उपखण्ड की 36 पंचायतों के बुधवार को हुए मतदान में मतदाताओं ने तेज सर्दी के बावजूद खासा उत्साह दिखाया। सुबह 10 बजे तक 11.19 प्रतिशत मतदान, दोपहर 12 बजे 28 .51 तथा 3 बजे तक 59.76 प्रतिशत मतदान हो चुका था।

इसके बावजूद मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की लम्बी-लम्बी कतारे होने से मतदान करने में मतदाताओं को डेढ से 2 घंटे का समय लगा। शाम 5 बजे भी मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की लम्बी-कतार देखी गई। कुछ मतदान केन्द्रों पर शाम लगभग 7 बजे तक भी जारी रहा। उनियारा उपखण्ड की 36 पंचायतों के सरपंच पद के लिए 446 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे है।

मशीनें एवं कर्मचारी बदले
मतदान में लगभग 2 दर्जन बूथों पर ईवीएम मशीन से जुड़ी कहीं बैलेट युनिट तो कहीं कंट्रोल युनिट में खराबी आने पर उन्हें तुरंत बदला गया। वहीं कचरावता के बूथ नम्बर 101 पर 2 कर्मचारियों को धीमी गति से कार्य करने पर उन्हें बदल कर दूसरे कर्मचारी लगाए गए।

पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं ने दिखाया अधिक उत्साह
पलाई. पंचायतराज चुनाव 2020 में मतदान केन्द्रों में सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो गए। लोग मतदान शुरू होने से पहले ही पोलिंग बूथों के बाहर जमा हो गए। सुबह ही कतारें लग गई। महिलाओं में खासा उत्साह देखा गया। पुरुषों से अधिक तादाद में महिलाएं तथा युवतियां अधिक मतदान करने पहुंची।

वहीं ग्रामीण इलाकों में मतदान के प्रति उत्साह व उमंग देखी गई। पलाई में चारों बूथों पर 2 बजे तक लगभग 55 प्रतिशत मतदान हुआ। बोसरिया में 50.39 प्रतिशत, कचरावता में 53.6 0 प्रतिशत मतदान किया गया। युवको में मतदान के प्रति उत्साह देखा गया। नौजवान वृद्वों को घर-घर जाकर मतदान केन्द्र तक लाकर मतदान कराया।

79.04 प्रतिशत मतदान

अलीगढ़. पंचायतीराज संस्थाओं के तहत दूूसरे चरण मेें अलीगढ़ ग्राम पंचायत में बुधवार को सरपंच व वार्ड पंचों के चुनावों के लिए मतदान हुआ। कस्बे में राजकीय आदर्श सीनियर सेकण्डरी स्कूल में 6 मतदान केन्द्रों पर सुबह 8 से शाम 5 बजे तक वोट पड़े। अलीगढ़ में कुल 79.04 प्रतिशत मतदान हुआ।


बदलते रहे हावभाव
जैसे-जैसे मतगणना में ग्राम पंचायतों के परिणाम आते रहे प्रत्याशियों व समर्थकों के चेहरों पर हावभाव बदलते रहे। जीतने वालों के चेहरे पर खुशी दिखाई दी तो हारने वालों के चेहरे पर मायूसी छा गई। देर रात तक मतगणना जारी रही।

[MORE_ADVERTISE1]