स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ग्राम सभा में आवासीय पट्टों की पत्रावलियों के निस्तारण को लेकर समिति गठित

Pawan Kumar Sharma

Publish: Dec 09, 2019 16:19 PM | Updated: Dec 09, 2019 16:19 PM

Tonk

ग्राम सभा में पंचायत क्षेत्र की प्रत्येक विकास संबंधी समस्याओं के प्रस्ताव शामिल किए जाएंगे। इन्हीं प्रस्तावों के आधार पर वर्ष 2020-2021 में पंचायत क्षेत्र के विकास कार्य मंजूर होंगे।

पीपलू (रा.क.). तहसील के बगड़वा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर ग्राम पंचायत डवलपमेंट प्लान को लेकर सरपंच बन्ना लाल गुर्जर की अध्यक्षता में ग्राम सभा का आयोजन हुआ, जिसमें टोंक पंचायत समिति प्रगति प्रसार अधिकारी नंदकिशोर शर्मा ने उपस्थित को बताया कि ग्राम सभा में पंचायत क्षेत्र की प्रत्येक विकास संबंधी समस्याओं के प्रस्ताव शामिल किए जाएंगे।

इन्हीं प्रस्तावों के आधार पर वर्ष 2020-2021 में पंचायत क्षेत्र के विकास कार्य मंजूर होंगे। ग्राम विकास अधिकारी राशिद नूर ने ग्राम सभा के उद्देश्य और प्रारूप की जानकारी उपस्थित को दी। ग्राम सभा में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बगड़वा के प्रधानाचार्य प्रदीप वर्मा ने शाला में रंगमंच, साइकिल स्टैंड, पीने के पानी की टंकी निर्माण कराने, शाला तक अप्रोच रोड बनाने का, वार्ड पंच राजा राम जाट ने बगड़वा पंचायत मुख्यालय से गुड्डा रामदास, राधाकिशनपुरा, अलीनगर, रानोली, मुर्तजानगर आदि गांवों को सडक़ मार्गों से जोड़े जाने का प्रस्ताव रखा।

ग्राम सभा में पूरणमल बैरवा निवासी मोहम्मद नगर ढाणी, जगदीश जाट भंवर लाल जाट निवासी नवरंगपुरा के आवासीय पट्टों की पत्रावलियों के निस्तारण को लेकर समिति गठित की।

वार्ड बदलने के लिए लोगों ने सौंपा ज्ञापन
पीपलू (रा.क.). ग्राम पंचायत काशीपुरा के वार्ड नम्बर 2 मियारामपुरा-ढोढरिया को बदलने की मांग को लेकर वार्ड पंच के नेतृत्व में ग्रामीणों द्वारा सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं उपखंड मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में बताया कि ग्राम पंचायत काशीपुरा के वार्ड नम्बर 2 मियारामपुरा में ढोढरिया को भी आंशिक रूप से जोड़ रखा हैं।

गुर्जरों की ढाणी झिराना रोड की दूरी मियारामपुरा राजस्व ग्राम से लगभग 3 किमी है तथा बीच में भौगोलिक दृष्टि से एक नाला भी पड़ता हैं, जो कि सीमाओं के वर्गीकरण का आधार माना जाता हैं। ऐसे में गुर्जरों की ढाणी के मतदाताओं को वार्ड नम्बर 2 की बजाए वार्ड नम्बर 1 में शिफ्ट कर आवश्यक मतदाता सूची 2019 पंचायतीराज चुनाव में संशोधित किया जाने की मांग की गई है। इस दौरान ज्ञापन देने वालों में वार्ड पंच मंजू देवी, पूर्व पंचायत समिति सदस्य सुनीता, खुशीराम, राजेंद्र सराधना, किशनलाल, कानाराम, आशाराम, श्योजी आदि शामिल रहे।

[MORE_ADVERTISE1]