स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नोटिस जारी कर भूली नगरपालिका, बेसहारा मवेशियों का बाजार में उत्पात

Pawan Kumar Sharma

Publish: Dec 08, 2019 14:17 PM | Updated: Dec 08, 2019 14:17 PM

Tonk

नगरपालिका मालपुरा ने पालिका क्षेत्र को पूर्ण रूप से आवारा पशुओं से मुक्त करने के लिए नोटिस जारी करने के बाद कोई कार्रवाई नहीं किए जाने से लोगों को समस्या से निजात नहीं मिल पा रही है।

मालपुरा. नगरपालिका मालपुरा ने पालिका क्षेत्र को पूर्ण रूप से आवारा पशुओं से मुक्त करने के लिए नोटिस जारी करने के बाद कोई कार्रवाई नहीं किए जाने से लोगों को समस्या से निजात नहीं मिल पा रही है। अधिशाषी अधिकारी सीमा चौधरी ने 29 नवम्बर को आदेश जारी कर समूचे नगरपालिका क्षेत्र को बेसहारा पशुओं से मुक्त करने का अभियान शुरु किया था। आदेश के तहत चेतावनी दी थी कि सभी पशु मालिक अपने पशुओं को खुला न छोड़े।

read more: हैड कांस्टेबल की मौत का मामला: सात दिन बाद भी पुलिस गिरफ्त से बाहर आरोपी

खुले छोड़ देने से पशु सडक़ों पर आने से आम जन को परेशानी होती है। पशु मालिकों को चेतावनी दी गई थी कि तीन दिन में सभी पशुओं को आवश्यक रूप से अपनी निगरानी में रखे, सडक़ों पर न छोड़े। निर्धारित अवधि के बाद पालिका प्रशासन इस बारे में सख्त कारवाई अपनाते हुए पशुओं को पकड़ कर शहर के बाहर छुडवा दिया जाएगा, लेकिन नगरपालिका आदेश निकालकर कार्रवाई नही करने से बाजारों में खुलेआम पशु घूम रहे है, जिससे आम नागरिकों, वाहन चालकों एवं व्यापारियों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। कई पशु तो दुकानों तक में जबरन प्रवेश कर दुकानदारों को भारी नुकसान पहुंचा रहे है।

read more: संतुलन खो देने से वितरिका में गिरा ट्रक व कार, एक युवक घायल, दो दिन बंद रहेगा सिंचाई का पानी

150 वाहनों के चालान किए
दूनी. घाड़ थानाप्रभारी हरिनारायण मीणा की मौजूदगी में सरोली चौकी पुलिस ने जयपुर-कोटा राष्ट्रीय राजमार्ग पर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत सोमवार शाम व मंगलवार सुबह सौ से अधिक वाहनों के चालान किए।

read more: दिन में नही मिल रही बिजली, रात को सर्दी में करनी पड़ रही है सिंचाई

थाना हैडकांस्टेबल सीताराम गुर्जर ने बताया कि इस दौरान कार्रवाई में हेलमेट, सीट बेल्ट, कागजात अभाव व तेज गति से चलने वाले व इशारे के बाद भी नहीं रूकने वाले बाइक, कार, जीप, पिकअप, ट्रक, ट्रेलर सहित 150 वाहनों के चालान किए। इस दौरान चौकी प्रभारी शंकरलाल, कांस्टेबल बजरंग, अभिषेक, नरेन्द्र सिंह थे।

[MORE_ADVERTISE1]