स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

खाली पदों पर अध्यापक लगाने की मांग, अभिभावकों ने दिया सात दिन का अल्टीमेटम

Pawan Kumar Sharma

Publish: Nov 16, 2019 17:37 PM | Updated: Nov 16, 2019 17:37 PM

Tonk

सात दिन में विद्यालय में रिक्त पदों पर अध्यापक नही लगाने पर अभिभावकों ने अनिश्चितकालीन तालाबंदी का अल्टीमेटम दिया है।

निवाई. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सिरस में कला और वाणिज्य वर्ग में व्याख्याताओं की कमी को लेकर सरपंच सोभाग खंगार के नेतृत्व में अभिभावक शुक्रवार को विद्यालय जा पहुंचे और प्रधानाचार्य से मुलाकात कर रिक्त पदों पर विषय अध्यापक लगवाने की मांग की।

इस अवसर अभिभावकों ने सात दिन बाद विद्यालय पर अनिश्चितकालीन तालाबंदी का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि विद्यालय में वाणिज्य वर्ग और कला वर्ग में हिंदी साहित्य, हिंदी अनिवार्य एवं इतिहास के व्याख्याताओं के रिक्त पदों को नहीं भरा गया तो मुख्य द्धार पर विद्यार्थी और ताला लगाकर प्रर्दशन करेंगे।

अभिवावकों ने बताया कि करीब तीन माह से रिक्त पदों के चलते पढ़ाई नहीं हो रही है।ग्रामीणों ने प्रधानाचार्य को अवगत कराया कि दो माह बाद बोर्ड की परीक्षा आने वाली और व्याख्याता नहीं होने से अभी तक विद्यार्थियों ने कुछ भी पढ़ाई नहीं की हैं।

इस अवसर राजेश चौधरी, बुद्धिप्रकाश पारीक, केदार प्रजापत, बबलू प्रजापत, रशीद खां, श्योजी जाट, रामनिवास योगी, लक्ष्मण चौधरी, रमेश गोस्वामी, पदमचंद जैन, राजेश गुप्ता लादू रैगर, किशन वर्मा, नेमीचंद जैन, ग्यारसीलाल डीलर सहित अनेक अभिभावक मौजूद थे।


इधर, विद्यालय प्रधानाचार्य कविता चौधरी का कहना कि स्थानांतरण के बाद से विद्यालय में वाणिज्य वर्ग और कला वर्ग में हिंदी साहित्य, हिंदी अनिवार्य एवं इतिहास के व्याख्याताओं तथा कार्यालय सहायक का पद भी रिक्त हैं। और इस संदर्भ में जिला शिक्षा अधिकारी टोंक को पत्र लिखकर अवगत करा दिया हैं।


सरपंच सोभाग खंगार का कहना कि यदि खाली व्याख्याताओं के पद सात दिन में नहीं भरे गए तो अनिश्चितकाल के लिए विद्यालय पर ताला लगा कर सभी अभिभावक प्रदर्शन करेंगे।

दिन में विद्युत सप्लाई देने की मांग , किसानों ने विधायक को सौंपा ज्ञापन
निवाई. ग्राम पंचायत चतुर्भुजपूरा के ग्रामीणों ने जीएसएस अध्यक्ष बजरंगलाल चौधरी के नेतृत्व में विधायक प्रशांत बैरवा को ग्रामीण क्षेत्र में दिन के समय में विद्युत आपूर्ति करवाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है। बजरंगलाल चौधरी ने बताया कि किसानों को रात्रि के समय बिजली दी जा रही है, जिससे किसानों को कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने बताया कि सर्दी का समय भी आ गया है, जिससे रात्रि में किसान सिंचाई भी नहीं कर सकते हैं। उन्होंने दिन के समय में थ्री फेज विद्युत सप्लाई करवाने की मांग की है, जिससे किसानों को राहत मिले। ज्ञापन देने वालों में रंगलाल, भंवर लाल, कालूराम मीणा, धन्नालाल मीणा, सीताराम जाट, रामधन मीणा, प्रहलाद मीणा, कानाराम, जय नारायण, बद्रीनारायण, कानाराम, राजेश चौधरी, मंगल राम एवं रामदेव सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।

[MORE_ADVERTISE1]