स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नशामुक्ति व पर्यावरण जागरूकता संदेश को मालपुरा से गंगोत्री के लिए साइकिल यात्री

Mohan Lal Kumawat

Publish: Sep 19, 2019 11:25 AM | Updated: Sep 19, 2019 11:25 AM

Tonk

नशामुक्ति व पर्यावरण जागरूकता संदेश को लेकर बुधवार को मालपुरा से गंगोत्री के लिए साइकिल यात्री रामगोपाल सिंह रवाना हुआ। भारत विकास परिषद व मालपुरा फाउंडेशन की ओर से शहर के व्यास सर्कल पर कार्यक्रम आयोजित कर साइकिल यात्री रामगोपाल सिंह का सम्मान किया गया तथा हरी झंडी दिखाकर गंगोत्री के लिए रवाना किया।

मालपुरा. नशामुक्ति Deaddiction व पर्यावरण जागरूकता संदेश Environmental awareness message को लेकर बुधवार को मालपुरा से गंगोत्री के लिए साइकिल यात्री Bicycle passenger from Malpura to Gangotri रामगोपाल सिंह रवाना हुआ।

read more : बीसलपुर पॉइंट को तोड़ा, हैंडपंप को उखाड़ा

भारत विकास परिषद Development council of india व मालपुरा फाउंडेशन की ओर से शहर के व्यास सर्कल पर कार्यक्रम Diameter circle program आयोजित कर साइकिल यात्री Cyclist रामगोपाल सिंह का सम्मान किया गया तथा हरी झंडी दिखाकर गंगोत्री के लिए रवाना किया।

read more : धार्मिक कार्यक्रम: श्री जी के सामूहिक कलश अभिषेक का आयोजन


साइकिल यात्री रामगोपाल सिंह ने बताया कि यात्रा का उद्देश्य लोगों को नशे के दुष्प्रभाव Side effects of intoxication से अवगत करवाकर तथा बढ़ते प्रदूषण को कम करने के लिए लोगों में पौधरोपण के प्रति जागृति Awakening people to plantation लाना है।

इस अवसर पर भारत विकास परिषद के रामगोपाल शर्मा, रमेश दाधीच, डॉ.राजकुमार वर्मा, जगदीश गुर्जर, त्रिलोक विजय, राकेश शर्मा, सत्यनारायण विजय, इंदर सोनी, शशिकांत पाठक सहित शहरवासियों ने माला व साफा पहनाकर विदा किया।

read more : शराब से कई घर हो रहे हैं बर्बाद

टोडारायसिंह. पुरी (ओडिसा) में आयोजित हुए ऑल इंडिया योग चैंपियनशिप एण्ड फेस्टिवल में माधोगंज (टोडारायसिंह) निवासी निखिल दाधीच ने द्वितीय स्थान प्राप्त कर जिले व प्रदेश का नाम रोशन किया है।

हांगकांग योग एनथुसीएस्टस और ओनली योग के तहत आयोजित ऑल इंडिया योग चैंपियनशिप एण्ड फेस्टिवल में भारत के 16 राज्यों के 500 संभागियों ने हिस्सा लिया था। 14 व 15 सितम्बर को आयोजित राष्ट्रीय योगात्सव में निखिल ने सैकण्ड रनरअप रहा। निखिल पूर्व में भी आईआईटी बॉम्बे में 2018 में हुए नेशनल योग चैंपियनशिप में प्रथम स्थान प्राप्त किया था।

read more : बीसलपुर बांध में पानी की आवक हुई कम, दो गेट खोल बनास में 12 हजार 20 क्यूसेक पानी की निकासी जारी

देवली. क्षेत्र के बीसलपुर रोड पर अम्बापुरा कॉलोनी स्थित पेयजल लाइन के एयर पॉइंट से हुए लीकेज से मंगलवार रात व बुधवार सुबह तक हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह गया। सूचना देने के बावजूद जलदाय विभाग के कर्मचारी लीकेज रोकने नहीं आएं। ऐसे में कॉलोनी में घरों में पानी घुसने लगा है।


ग्रामीणों ने बताया कि बीसलपुर रोड पर ग्रामीण रामनिवास कीर के मकान के समीप स्थित एयर पॉइंट मंगलवार को अचानक लीकेज हो गया। इससे पानी की फव्वारें छूट पड़े। वहीं लीकेज हुआ पानी समीप एकत्र हो गया।

रातभर व्यर्थ बहे पानी से हजारों लीटर पानी की बर्बादी हुई, लेकिन योजना से जुड़े जिम्मेदारों को सूचना देने के बावजूद लीकेज बंद करने की सुध नहीं ली। ग्रामीणों ने बताया कि एकत्र हुआ पानी समीप के घरों में घुस रहा है। इससे ग्रामीणों को परेशानी हो रही है।