स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जनसुनवाई में कलक्टर ने चिकित्साधिकारी को किया एपीओ

Pawan Kumar Sharma

Publish: Dec 11, 2019 13:25 PM | Updated: Dec 11, 2019 13:25 PM

Tonk

जनसुनवाई कार्यक्रम में जिला कलक्टर के. के. शर्मा ने ग्रामीणों की शिकायत पर सीएमएचओ को लापरवाह चिकित्साधिकारी को तत्काल एपीओ करने के निर्देश दिए है।

दूनी. राजीव गांधी सेवा केन्द्र देवड़ावास में मंगलवार को आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में जिला कलक्टर के. के. शर्मा ने ग्रामीणों की शिकायत पर सीएमएचओ को लापरवाह चिकित्साधिकारी को तत्काल एपीओ करने व दूनी तहसीलदार को सात दिन में चरागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए।

जनसुनवाई में ग्रामीणों ने इस दौरान सरकारी योजनाओं का घर-घर लाभ नहीं मिलने व पेयजल, चिकित्सा, अतिक्रमण, खाद्य सहित अन्य विभागों की समस्या समाधान की मांग की। ग्रामीणों की ओर से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से चिकित्सक डॉ. अदिति अग्रवाल के आए दिन नदारद रहने की शिकायत करने पर कलक्टर शर्मा ने सीएमएचओ डॉ. अशोक यादव को चिकित्सक अदिति अग्रवाल को तत्काल एपीओ करने के निर्देश दिए।

इसी दौरान चरागाह भूमि पर तारबंदी कर किए अतिक्रमण में गाय का पेर फंसने की शिकायत पर कलक्टर ने तत्काल पशु चिकित्साधिकारी सहित टीम को मौके पर भेज फंसी गाय को निकलवा उसका उपचार कराया, साथ ही दूनी तहसीलदार विनिता स्वामी को सात दिन में कार्रवाई कर चरागाह भूमि से अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिए।

जनसुनवाई में जिला परिषद कार्यकारी अधिकारी आनन्दीलाल वैष्णव, देवली एसडीओ अशोक त्यागी, दूनी तहसीलदार विनिता स्वामी, जिला परिषद सदस्य कुलदीपसिंह राजावत, पंचायत समिति सदस्य रामलाल जाट व सरपंच पुष्पादेवी मुन्दड़ा ने भी लोगों की समस्याएं सुन सम्बंधित अधिकारियों को अवगत कराया।

जनसुनवाई में जलदाय, चिकित्सा, बिजली, राजस्व, कृषि, पशुपालन, खाद्य सहित सभी विभागों के अधिकारी-कर्मचारी व ग्रामीण भी मौजूद थे। इसके बाद जिला कलक्टर शर्मा ने अमरूद उत्कृष्टता केन्द्र देवड़ावास पहुंच तैयार की जा रही पौध व परिसर का निरीक्षण कर अधिकारी-कर्मचारियों से जानकारी ली।

नामांकन शून्य होने पर शिक्षक एपीओ
मालपुरा. राजकीय माध्यमिक विद्यालय उर्दु ब्लॉक में द्वितीय ग्रेड के संस्कृत शिक्षक को संस्कृत विषय का नामांकन शून्य होने पर कार्यमुक्त कर मुख्यालय संयुक्त निदेशक कार्यालय अजमेर के लिए पदस्थापना की प्रतिक्षा में भेजे जाने के आदेश जारी किए गए।

मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रमाशंकर स्वामी ने बताया कि निदेशालय बीकानेर के आदेशानुसार जिन विद्यालयों में विषयाध्यापकों के नामांकन शून्य है, वहां नियुक्त शिक्षकों को पदमुक्त किया जा रहा है, जिसके तहत जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा देवकीनंदन गोस्वामी को पदमुक्त कर मुख्यालय संयुक्त निदेशक कार्यालय अजमेर भेजा गया।

[MORE_ADVERTISE1]