स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

चुप्पी तोड़ो कार्यक्रम के तहत निकाली जागरूकता रैली

Pawan Kumar Sharma

Publish: Sep 20, 2019 20:32 PM | Updated: Sep 20, 2019 20:32 PM

Tonk

लाडो परियोजना की ओर से राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने चुप्पी तोड़ो कार्यक्रम के तहत जागरूकता रैली निकाली।

बनेठा. राजीव गांधी सेवा केन्द्र में माहत्मा गांधी ग्रामोउत्थान पट्टा शिविर का आयोजन किया गया। इसमें कई पट्टों की प्रतावलियां मौके पर तैयार की गई। लाडो परियोजना की ओर से राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने चुप्पी तोड़ो कार्यक्रम के तहत जागरूकता रैली निकाली। रैली को सरपंच नरेन्द्र कुमार सैनी ने हरी झण्ड़ी दिखाकर रवाना किया।

रैली बालिका विद्यालय से शुरू होकर छतरी चौराहा, छोटा बाजार, आजाद मार्केट, तख्ता मोहल्ला होकर विद्यालय पहुंची। रैली के दौरान छात्राएं हाथ में नारा लिखी हुई तख्तियां लेकर एवं नारे लगाती हुई चल रही थी। शिविर के दौरान लाडो परियोजना ब्लॉक कोडिनेटर रोहित पारीक ने बालिकाओं को बाल-विवाह के विरूद्व आवाज उठाने को कहा।

सुपरवाइजर मनोज कुमार शर्मा व गायत्रीदेवी ने बालिकाओं के भविष्य के विकास को लेकर योजनाओं की जानकारी दी। इस अवसर पर ग्राम विकास अधिकारी बनेठा शैलेन्द्र सिंह आमेरा, कनिष्ठ सहायक मुकेश चौधरी, रोजगार सहायक पूरणमल मीना मौजूद थे।

फोगिंग शुरू
मालपुरा. नगरपालिका की ओर से मौसमी बीमारियों के प्रकोप के चलते पालिका क्षेत्र में मच्छरों से बचाव के लिए शुक्रवार को देर शाम फोगिंग शुरू की गई। नगरपालिका कार्यालय के बाहर से फोगिंग वाहन को पालिकाध्यक्ष आशा नामा ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इससे पहले पालिकाध्यक्ष ने वार्ड नम्बर 23 में बनने वाले अम्बेडकर भवन स्थल का जायजा लेकर सम्बन्धित कार्यकारी एजेन्सी को शीघ्र्र कार्य शुरू करने के निर्देश प्रदान किए।

वहीं वार्ड 24 में व्याप्त पेयजल समस्या के समाधान के लिए पालिकाध्यक्ष नामा ने मौके पर जलदाय विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाकर वस्तुस्थिति से अवगत करवा कर पेयजल समस्या के शीघ्र समाधान के निर्देश प्रदान किए।

पोषण पखवाड़े का आयोजन
उनियारा. नेहरु युवा केंद्र टोंक द्वारा चल रहे पोषण पखवाड़े के तहत देवली गांव के राजकीय आदर्श सीनियर सेकंडरी विद्यालय तथा आंगनबाड़ी केंद्र द्वितीय में पोषण पखवाड़े का आयोजन किया गया। ब्लॉक एनवाईसी महावीर सैन वह हरिप्रसाद सेन ने बच्चों को संतुलित भोजन व पोषण के बारे में बताया। इस दौरान वरिष्ठ अध्यापक मिथिलेश मीणा, प्रधानाचार्य हरिपाल मीणा ने पोषण के बारे में बताया।