स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

विद्यालय जा रहे छात्र को चॉकलेट का लालच देकर अपहरण का किया प्रयास

Pawan Kumar Sharma

Publish: Aug 14, 2019 09:44 AM | Updated: Aug 14, 2019 09:44 AM

Tonk

Student kidnapping attempt: विद्यालय जा रहे छात्र का वैन में सवार कुछ लोगों ने चॉकलेट का लालच देकर अपहरण का प्रयास किया।

 

मालपुरा. कस्बे के जयपुर रोड पर सुबह विद्यालय (school) जा रहे छात्र का वैन (The van) में सवार कुछ लोगों ने चॉकलेट ( Chocolate) का लालच देकर अपहरण का प्रयास ( Kidnapping attempt) किया। अपहरण किए जाने के प्रयास को भाप मौके से भागे छात्र ने व्यास सर्कल पहुंच पेट्रोल पम्प (Petrol pump) कर्मचारियां को मामले की जानकारी दी।

read more: Jaipur Clash: पथराव में फंस गईं थीं वनस्थली विद्यापीठ की 20-25 लड़कियां, भीड़ को बस की ओर बढ़ते देख चालक ने ऐसे बचाई जान

मामले के अनुसार पिपल्या निवासी अमनदीप पुत्र गोपाल सैनी स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल (Swami Vivekananda Government Model School) में पढऩे के लिए अपने गांव से किसी के साथ बाइक पर सवार होकर आया था, जो उसे पीनणी रोड चौराहे पर छोड़ कर चला गया।

 

read more: निवाई अधिशासी अधिकारी के विरुद्ध लिया निंदा प्रस्ताव

 

 

छात्र पीनणी रोड चौराहे से पैदल व्यास सर्कल की ओर आ रहा था। इसी दौरान राउमा विद्यालय के सामने एक वैन में तीन-चार लोग व महिला सवार ने छात्र को चॉकलेट देने का लालच देकर अपने साथ चलने को कहा।

 

छात्र के मना करने पर वैन सवारों से जबरदस्ती करने की कौशिश की, लेकिन छात्र मौके से भाग छूटा तथा रोता बिलखता व्यास सर्कल पेट्रोल पम्प पहुंच, वहां कार्यरत कर्मचारियों को घटना की जानकारी दी। सूचना पर पहुंचे शिक्षक अरविंद त्रिपाठी व एक अन्य शिक्षक ने पुलिस को लिखित में सूचना दी।

read more:कोचिंग जा रही छात्रा को अगवा करके ले गए दबंग, किया सामूहिक दुष्कर्म फिर सड़क पर छोड़ हुए फरार, जानिए पूरा मामला...

 

इस पर पुलिस ने छात्र से गहनता से पूछताछ कि तो छात्र ने दुसरी बात सामने आने पर पुलिस ने राहत ली। वहीं उपखण्ड के नगर ग्राम की बैरवा ढाणी में भी सोमवार देर शाम को दो बाइक सवार नकाबपोश सवारों ने भी ढाणी निवासी एक आठ वर्षीय बालक के अपहरण का प्रयास किए जाने का मामला सामने आया है।

 


निजी शिक्षण संस्थानों ने सावधानी के लिए निर्देश किए जारी- निजी शिक्षण संस्थान संघ के अध्यक्ष रमाकांत पाठक ने उपखण्ड क्षेत्र के सभी निजी शिक्षण संस्थानों के संचालकों को निर्देशित किया है कि विद्यालयों में अनजान व्यक्तियों को प्रवेश न दे। तथा सभी विद्यार्थियों को हिदायत दी जाए की किसी भी अनजान व्यक्ति से मार्ग में बातचीत न करें, साथ ही किसी प्रकार की खाद्य सामग्री के प्रलोभन में न आए।

 

 

ग्रामीणों ने महिला को बच्चा चोर समझकर पकड़ा
दूनी. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही बच्चे चुराने की घटनाओं से कस्बे के ग्रामीण सहमे हुए है। सोमवार रात कस्बे में घुम रही महिला को ग्रामीणों ने बच्चे चुराकर ले जाने की आशंका में पकड़ लिया। सूचना पर कस्बे में हडक़म्प मच गया और मौके पर भीड़ जमा हो गई।

 

सकते में आई पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंच जांच की तो टोड़ारायसिंह थाना क्षेत्र की विक्षिप्त महिला निकली। उल्लेखनीय है कि देर रात एक महिला संदिग्ध हालात में कस्बे में घूम रही थी।

 

ग्रामीणों की ओर से महिला को घूमने का कारण पुछने पर वह कुछ नहीं बोली तो लोगों ने उसे बच्चे चुराकर ले जाने की आशंका जता पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी। दूनी थाना सहायक उपनिरीक्षक बालकिशन शर्मा ने बताया की जांच में कस्बे में घुम रही महिला टोड़ारायसिंह के मोर गांव की निकली जो भटकते हुए आ गई। बाद में महिला सामान सहित सरोली की ओर निकल गई।

Tonk News in Hindi, Tonk Hindi News