स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बीसलपुर बांध की पवित्र दह से बनास में बहे 4 युवक, 2 को बचाया, 2 की तलाश जारी

Pawan Kumar Sharma

Publish: Sep 16, 2019 20:37 PM | Updated: Sep 16, 2019 20:37 PM

Tonk

बीसलपुर बांध के डाउनस्ट्रीम स्थित पवित्र दह के पानी में नहाने के दौरान 4 युवक बनास के तेज बहाव में बह गए।

 

राजमहल. क्षेत्र के बीसलपुर बांध पर सोमवार को निवाई से पिकनिक मनाने आए दो युवक बांध के डाउनस्ट्रीम स्थित पवित्र दह के पानी में नहाने के दौरान बनास के तेज बहाव में बह गए। पवित्र दह के पानी में उतरे चार दोस्तों मे से दो युवकों को स्थानीय नाविकों ने बचा लिया। वहीं दो युवक पानी के तेज बहाव में बह जाने के बाद देर शाम तक उनकी तलाश जारी रही।

read more:6 गेट खोल बीसलपुर बांध से 8 4 हजार 140 क्यूसेक पानी की निकासी जारी

बीसलपुर पुलिस चौकी के प्रभारी भगवान सिंह ने बताया कि निवाई की कच्ची बस्ती निवासी लोकेश(17) पुत्र प्रभु लाल मीणा व निवाई के दादू दयाल आश्रम निवासी मुबारक अली (22)पुत्र जुम्मा खान अपने दोस्त अमन कुमार पुत्र कुंदन मल खटीक व शुभम पुत्र गोपाल मीणा के साथ पिकनिक मनाने बीसलपुर बांध स्थल पर पहुंचे थे।

read more:वनमाता की प्रतिमा खण्डित करने के दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग, सर्वसमाज ने निकाली जनआक्रोश रैली

जहां पवित्र दह के किनारे नहाने का लुत्फ उठा रहे थे, तभी चारों दोस्त बनास नदी के तेज प्रवाह में बहने लगे। इस दौरान पास ही स्थित नाविकों ने अमन कुमार व शुभम कुमार को बचाकर पानी से बाहर निकाल लिया। वहीं लोकेश व मुबारक बनास नदी के तेज प्रवाह में बह गए।

पानी का तेज प्रवाह होने के कारण स्थानीय नाविकों की नावें भी नहीं चलने के कारण राहत कार्य शुरू करने में 3 घंटे का समय गुजर गया। बाद में पुलिस-प्रशासन की ओर से टोंक से एसडीआरएफ की टीम को बुलाई गई, जिसने शाम करीब 4 बजे बाद राहत कार्य शुरू किया गया, लेकिन पानी का प्रवाह तेज होने के कारण टीम भी दोनों युवकों को तलाशने में शाम तक नाकामयाब रही।

इधर घटना की जानकारी होने पर युवकों के परिजन बीसलपुर बांध स्थल पर पहुंच गए। जहां परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था। स्थानीय नागरिकों की ओर से बाहर निकाले गए अमन कुमार ने बताया कि चारों दोस्तों को तैरना नहीं आता था।