स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

33 वीं अंतर महाविद्यालय हैंडबॉल प्रतियोगिता हुई शुरू,12 टीमें ले रही है हिस्सा

Jalaluddin Khan

Publish: Sep 20, 2019 19:20 PM | Updated: Sep 20, 2019 19:20 PM

Tonk

महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार राजकीय आदर्श विद्यालय में गुरुवार को 33 वीं अंतर महाविद्यालय हैंडबॉल प्रतियोगिता शुरू हुई।

निवाई. सेवानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय की ओर से महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार राजकीय आदर्श विद्यालय में गुरुवार को 33 वीं अंतर महाविद्यालय हैंडबॉल प्रतियोगिता शुरू हुई। मुख्य अतिथि राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अरुण रघुवंशी थे। अध्यक्षता डॉ. रीना सक्सेना ने की। उन्होंने ध्वजारोहण से प्रतियोगिता की शुरुआत की। मुख्य अतिथि ने कहा कि जीवन में शिक्षा के साथ खेलों का भी महत्व है।

read more: बजरी के ट्रकों से चौथ वसूली व डंपर चालक से मारपीट करने के तीन फरार आरोपी गिरफ्तार

खेलों से शारीरिक एवं मानसिक विकास होता है। खेल बोर्ड विश्वविद्यालय के अध्यक्ष प्रतिनिधि डॉ. जगदीश सैनी ने बताया कि उद्घाटन मैच दयानन्द महाविद्यालय अजमेर एवं राजकीय महाविद्यालय किशनगगढ़ के मध्य हुआ। इसमें किशनगढ़ की टीम विजय रही।

प्रतियोगिता में नागौर, विजयनगर, भीलवाड़ा, शाहपुरा, अजमेर एवं टोंक की 12 टीमें हिस्सा ले रही है। इस अवसर पर विश्वविद्यालय पर्यवेक्षक राजकुमार चौधरी, शारीरिक शिक्षक संजय शर्मा, सिकंदर खान, सत्यनारायण खंगार, हंसराज गुर्जर, हरिराम अधाना, पायलट गुर्जर, अनिल टेलर, महावीर गुर्जर मौजूद थे।

उपविजेता रहे निखिल दाधीच
टोडारायसिंह. पुरी (ओडिसा) में आयोजित हुए ऑल इंडिया योग चैंपियनशिप एण्ड फेस्टिवल में माधोगंज (टोडारायसिंह) निवासी निखिल दाधीच ने द्वितीय स्थान प्राप्त कर जिले व प्रदेश का नाम रोशन किया है। हांगकांग योग एनथुसीएस्टस और ओनली योग के तहत आयोजित ऑल इंडिया योग चैंपियनशिप एण्ड फेस्टिवल में भारत के 16 राज्यों के 500 संभागियों ने हिस्सा लिया था। 14 व 15 सितम्बर को आयोजित राष्ट्रीय योगात्सव में निखिल ने सैकण्ड रनरअप रहा। निखिल पूर्व में भी आईआईटी बॉम्बे में 2018 में हुए नेशनल योग चैंपियनशिप में प्रथम स्थान प्राप्त किया था।

चार बालिकाओं का चयन
झिलाय(निवाई). कस्बे में राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में अध्यनरत हाल ही चार बालिकाओं का खो-खो खेलकूद प्रतियोगिता में राज्य स्तर प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ। प्रधानाचार्य महेन्द्र कुमार जैन ने बताया कि निर्णायक टीम ने विद्यालय की 17 वर्ष में मनीषा गुर्जर व निशा चौधरी व 19 वर्ष में हर्षा कुमावत व मनभर गुर्जर का खो-खो में राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के लिए चयन किया। यह चारों बालिकाएं 21 से 25 सितंबर तक राज्य स्तरीय हनुमानगढ़ में होने वाली खेलकूद प्रतियोगिता में टोंक जिले का प्रतिनिधित्व करेगी।