स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मालपुरा कर्फ्यू में आज10 घंटे की ढील, इंटरनेट पर 16 अक्टूबर तक रहेगी रोक

Pawan Kumar Sharma

Publish: Oct 14, 2019 09:30 AM | Updated: Oct 14, 2019 09:30 AM

Tonk

Communal Tension in Malpura: मालपुरा कर्फ्यू में जिला प्रशासन की ओर से सोमवार को सुबह सात से शाम पांच बजे तक 10 घंटे की ढील दिए जाने का निर्णय किया गया है।

मालपुरा. शहर में विजयादशमी पर शोभायात्रा पर हुए पथराव के बाद शहर में उपजे तनाव पर प्रशासन द्वारा पांच दिन पूर्व लगाए गए कर्फ्यू में जिला प्रशासन की ओर से सोमवार को सुबह सात से शाम पांच बजे तक 10 घंटे की ढील दिए जाने का निर्णय किया गया है।

read more:मालपुरा में पटरी पर लौटने लगा जन-जीवन, कर्फ्यू में ढील के दौरान आईजी व संभागीय आयुक्त ने लिया जायजा

सभागीय आयुक्त ने बताया कि कर्फ्यू में सुबह सात से शाम पांच बजे तक ढील रहेगी। इस अवधि में दुपहिया वाहनों का उपयोग किया जा सकेगा। रोडवेज सहित अन्य वाहनों की आवाजाही भी रहेगी। आईजी ने बताया कि शहर में 25 मोटर साइकिल पर जवानों की नियमित गश्त शुरू की गई है। वहीं इंटरनेट 16 अक्टूबर तक बंद रखा गया है।

read more:प्रधानमंत्री आवास योजना में बने पक्के मकान को किया ध्वस्त,थाने पहुंचे लोग


कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन, विधायक ने किया जनसम्पर्क
विधायक कन्हैया लाल चौधरी ने अपने समर्थकों के साथ बाजारों व कॉलोनियों में नागरिकों से सम्पर्क कर थाने पहुंंचकर सम्भागीय आयुक्त, आईजी, जिला कलक्टर, एसपी से कर्फ्यू में ढील बढ़ाने एवं इंटरनेट सेवा बहाल करने सहित कर्फ्यू की छूट के दौरान पर्याप्त पुलिस जाप्ता मुस्तैदी से तैनात किए जाने की मांग रखी।

read more:बताई महाविद्यालय की उपलब्धियां,दी भविष्य की योजनाओं की जानकारी

वहीं दूसरी ओर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष रामदेव बैरवा, उप जिला प्रमुख अवधेश शर्मा, पालिकाध्यक्ष आशा नामा, पूर्व डीआर छोगालाल गुर्जर, सेवा दल अध्यक्ष सतीश शर्मा सहित अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने डाक बंगले से मौन जुलूस निकाल थाने में सम्भागीय आयुक्त, आईजी, जिला कलक्टर, एसपी को ज्ञापन सौंपकर दीपवाली के त्योहार व किसानों के रबी की फसल की बुवाई के समय को मध्यनजर रखते हुए कफ्र्यू में ढील बढ़ाने एवं इंटरनेट सेवा बहाल करने तथा दशहरे पर हुए विवाद में दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की।

वहीं सरकारी व निजी विद्यालयों में बालकों के नहीं पहुंचने से लोगों ने प्रशासन से शहर में शांति व्यवस्था को देखते हुए सुबह 6 से सायंकाल 8 बजे तक कफ्र्यू में ढील देने की मांग की है।

इंटरनेट सेवा बहाल करने की मांग
शहर में विजयादशमी पर शोभायात्रा पर हुए पथराव के बाद शहर में उपजे तनाव पर प्रशासन द्वारा पांच दिन पूर्व लगाए गए कर्फ्यू में रविवार को एक साथ 6 घंटे की ढील मिलने से दिनभर बाजारों में लोगों की चहल-कदमी बनी रही। दुपहिया वाहनों की आवाजाही शुरू होने से जन-जीवन सामान्य सा नजर आने लगा है।

वहीं विधायक कन्हैया लाल चौधरी, एडवोकेट राजकुमार जैन, नरेन्द्र जैन, दिनेश विजय ने बाजारों में नागरिकों से सम्पर्क कर प्रशासनिक अधिकारियों से थाने में मिलकर कर्फ्यू में ढील बढाने व इंटरनेट सेवा बहाल करने की मांग की।