स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

देश भक्ति गीतों के साथ निकाली तिरंगा यात्रा

Akhilesh Lodhi

Publish: Aug 17, 2019 08:00 AM | Updated: Aug 16, 2019 19:22 PM

Tikamgarh

.स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर युवाओं ने शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में बाइक रैली के साथ तिरंगा यात्रा निकाली।

टीकमगढ़.स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर युवाओं ने शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में बाइक रैली के साथ तिरंगा यात्रा निकाली। यात्रा में शहर और ग्रामीणों द्वारा पुष्पवर्षा की गई। इसके साथ ही मामौन पहाड़ी पर तिरंगा यात्रा का समापन किया गया। जहां युवाओं द्वारा भारतमाता की आरती की गई। वहीं भंडारा का आयोजन किया गया।
स्वतंत्रता दिवस के दौरान दो वर्षो से देश भक्ति को जगाने के लिए शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में तिरंगा यात्रा निकाली गई। यात्रा का शुभारंभ गुरूवार की दोपहर २ बजे राजेंद्र पार्क मैदान से किया गया। आगें तिरंगा झंडा उसके पीछे सैकड़ों की संख्या में बाइक, कारों को यात्रा में शामिल किया गया। प्रत्येक वाहन पर तिरंगा झंडा के साथ भारत माता के जयकारे युवाओं द्वारा लगाए गए। तिरंगा यात्रा संरक्षण जितेंद्र सेन ने कहा कि यह तिरंगा यात्रा भारत में एकता बनाए रखने के साथ कश्मीर से कन्या कुमारी तक सुरक्षित बनाने के लिए आयोजित की गई। युवा देशभक्ति की अलख जगाते हुए देश भक्ति गानों पर झूम रहे थे। बारिश के बीच युवाओं का जोश तिरंगा यात्रा में दिखाई दिया। उनका कहना था कि यात्रा का मुख्य उद्देश्य नई पीड़ी के युवाओं को देशभक्ति से जोडऩा है। जो देश भक्ति के रास्ते पर चलकर अपने राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान में खड़े रहे।


राजेंद्र पार्क से किया गया तिरंगा यात्रा का शुभारंभ
यात्रा गुरूवार की दोपहर २ बजे से राजेंद्र पार्क से निकाली गई। यात्रा सैलसागर चौराहा, लुकमान चौराहा, जवाहर चौराहा, पुरानी तहसील, पपौरा चौराहा, स्टैट बैंक, गांधी चौराहा, कोतवाली, पुरानी बस स्टेण्ड, अम्बेडकर तिराहा के साथ मामौन पहाड़ी भारत माता मंदिर पर समापन किया गया। जहां पर भारत माता की महाआरती की गई। इसके साथ यात्रा में शामिल युवाओं के लिए भंडारा आयोजित किया जाएगा। यात्रा के दौरान महंत महंत सीताराम दास, क्षेत्रीय सांसद डॉ. वीरेंद्र खटीक, महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष सुशीला राजपूत, संयोजक राहित खटीक, अभिषेक खरे, अमित नुना, अंकित तिवारी, रोहित यादव, साकेत यादव, संजय कुमार, चीकू यादव, सोनू सेन, राजू रैकवार, अफसर रैकवार, आशू कुशवाहा मौजूद रहे।