स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नगर को पॉलीथिन मुक्त करने निकली रैली

Sanket Shrivastava

Publish: Sep 19, 2019 10:14 AM | Updated: Sep 18, 2019 23:05 PM

Tikamgarh

स्वच्छता ही सेवा रैली का आयोजन

पृथ्वीपुर. नगर के मुख्य मार्गों से स्वच्छता ही सेवा के अंतर्गत नगर परिषद एवं ब्राईट कॅरियर हाई स्कूल के द्वारा स्वच्छता रैली निकाली गई। स्वच्छता ही सेवा अंतर्गत नगर को पॉलीथिन मुक्त बनाने और नगरवासियों को जागरूक करने के लिए रैली का आयोजन किया गया।
स्वच्छता प्रभारी पुष्पेन्द्र यादव ने कहा कि हमें अपने घर सहित आस पडोस में फैली गंदगी को साफ करना है एवं पॉलीथिन का उपयोग बंद करना है। उन्होंने कहा कि पालीथिन खाने से पशु बीमार हो जाते हैं।उन्होंने कपड़े के थैले का उपयोग करने की सलाह दी।
स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 अंतर्गत नगर परिषद द्वारा चलाई जा रही अन्य गतिविधियों जैसे कचड़ा पृथकरीकरण (गीला कचडा, सूखा कचड़ा) आदि की जानकारी दी गई।प्राचार्य पुष्पेन्द्र सेंगर व बीडी रावतने 'पॉलीथीन बंद करो बंद करो, पॉलीथिन को बाय बाय कर दो ...Ó आदि नारों के साथ रैली का शुभारंभ किया।
रैली ब्राईट केरियर स्कूल से शुरू होकर चौक बाजार, लुकमान चौराहा, बाजारा रोड, बस स्टैंण्ड, फुब्बारा तिराहा होते हुए पुन: स्कूल में समाप्त की गई। रैली में नगर परिषद स्टाफ के साथ ब्राईट केरियर का स्टाफ एंव बच्चे बडी संख्या में मौजूद थे।

बल्देवगढ़ नप ने चलाया स्वच्छता अभियान

बल्देवगढ़.नगर परिषद बल्देवगढ़ ने बुधवार को स्वच्छता अभियान चलाया। नगर परिषद सीएमओए वार्ड पार्षदों एवं सफाई कर्मियों ने एक साथ मिलकर वार्ड क्रमांक 7 हरिजन बस्ती की सफाई की। इस दौरान वार्डवासियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। नगर परिषद सीएमओ प्रदीप ताम्रकार ने कहा कि नगर परिषद द्वारा यह अभियान वार्डवासियों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने एवं वार्ड को स्वच्छ रखने के उद्देश्य से चलाया गया है। यह अभियान सभी वार्डों मे चलाया जाएगा। ताम्रकार ने नगरवासियों से भी इस अभियान में सहयोग की अपील की है। इस अवसर पर पार्षद देवकीनंदन गुप्ता, बल्लू जाटव, कलू रैकवार, मुन्ना वंशकार, हरनारायण चौरसिया, भीम रैकवार, गोरेलाल रैकवार एवं वार्डवासी मौजूद थे।