स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने क्रेन मशीन लाने की रखी थी पुलिस ने मांग

Akhilesh Lodhi

Publish: Oct 21, 2019 08:00 AM | Updated: Oct 20, 2019 20:48 PM

Tikamgarh

शहर में बाइक और चार पहिया वाहन यातायात व्यवस्था में रूकाबट बनने लगे है।

टीकमगढ़.शहर में बाइक और चार पहिया वाहन यातायात व्यवस्था में रूकाबट बनने लगे है। व्यवस्थाएं सुधारने के बाद एक से दो घंटे में ज्यों की त्यों स्थिति बन जाती है। जहां पैदल चलने वाले राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यातायात व्यवस्थाएं सुधारने और रिकवरी के्रन वाहन उपलब्ध कराने की मांग सड़क सुरक्षा बैठक में कलेक्टर के साथ नपा से की गई है। लेकिन मामले को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।
शहर के मुख्य बाजारों में त्योहार हो या फिर फसलों की बोवाई का समय हो। बाजार में हर समय ग्राहकों की भीड़ लगी रहती है। दुकानों के सामने घंटों दो पहिया और चार पहिया को खड़ा कर देते है। इससे घंटों जाम की स्थिति बनी रहती है। कई जगहों पर वाहन चालक बाजार की सड़कों पर आड़े टेड़े तरीके से वाहनों को खड़ा कर देते है। ऐसे में यातायात व्यवस्था बिगड़ जाती है। जिसका खामियाजा राहगीरों को भुगतना पड़ता है।
सड़क सुरक्षा बैठक में रिकवरी वाहन की है मांग
शहर की यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए सड़क सुरक्षा की बैठक आयोजित की जाती है। इस बैठक में कलेक्टर, नपा, पुलिस विभाग सहित सभी विभागों के कर्मचारी और अधिकारी शामिल होते है। कई वर्षो से उन सभी जिम्मेदारों से यातायात व्यवस्था सुधार के लिए रिकवरी क्रेन वाहन की मांग की गई।


रिकवरी वाहन से सुधरेगी यातायात व्यवस्था
बाजार की सड़कों पर आडे-टेड़े तरीके से घंटों तक वाहन मालिक खड़ा करके चले जाते है। इससे यातायात व्यवस्था प्रभावित हो जाती है। इसको सुधारने के लिए कई जवानों की जरूरत पड़ती है। इसके बाद भी उतने अच्छी तरीके से सुधार नहीं हो पाता है। यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए रिकवरी के्रन वाहन द्वारा सड़कों पर खड़े वाहनों को उठाकर निश्चित स्थान पर रखा जाएगा। जिसका वाहन मालिक से जुर्माना लिया जाएगा। जुर्माने के डर से यातायात व्यवस्था में सुधार होगा।
इनका कहना
सड़क सुरक्षा बैठक में कलेक्टर और एसपी के सामने रिकवरी के्रन वाहन का प्रस्ताव रखा था। जिसकी चर्चा नपा सीएमओ से की गई। इसके साथ ही पुलिस मुख्यालय से के्रन की मांग को लेकर पत्र लिखा है। अगर नगर की व्यवस्था के लिए के्रन वाहन आ जाएगा तो यातायात व्यवस्था को जल्द ही सुधारा जाएगा।
उत्तम सिंह कुशवाह सूबेदार यातायात पुलिस टीकमगढ़।