स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सोने की झुमकी लेके आया और कर गया जेवरात-नकदी पर हाथ साफ

Anil Kumar Rawat

Publish: Sep 19, 2019 11:30 AM | Updated: Sep 19, 2019 11:30 AM

Tikamgarh

ठग इस घर से लगभग 60 हजार के जेवर एवं 45 हजार रुपए नकद ले गया हैं।

टीकमगढ़. एक मासूम को सोने की छुमकी का झांसा देकर एक ठग सोने के जेवरात एवं नकदी लेकर रफूचक्कर हो गया। मासूम के पिता की शिकायत पर पुलिस ने मौका मुआयना कर जांच शुरू कर दी हैं। ठग इस घर से लगभग 60 हजार के जेवर एवं 45 हजार रुपए नकद ले गया हैं।


कोतवाली थाना क्षेत्र की शिवनगर कॉलोनी में निवास करने वाले सतीश पाल सब्जी बेचने का काम करते हैं। बुधवार की सुबह 6.30 बजे के लगभग वह अपनी पत्नी के साथ सब्जी मंडी चले गए थे। इसके बाद उनके तीन बच्चें स्कूल के लिए निकल गए और घर में 10 वर्ष की बेटी नेहा अकेली रह गई। सुबह 10 बजे के लगभग नेहा जब पास की दुकान से सामान लेने घर से निकली तो एक मोटरसाइकिल से आए एक युवक ने उसे रोका और कहा कि उसके पापा ने सोने की छुमकी भेजी हैं। वह उसे संभाल कर मम्मी के जेवरात के साथ रख दे।

 

कर दिया हाथ साफ: इसके बाद नेहा उसे अपने घर ले गई। यहां पर युवक ने उससे पूछा कि मम्मी जेवरात कहा रखती हैं। नेहा ने अंदर जाकर कुछ डिब्बों को खंगाला और एक डिब्बा उठा कर बताया कि यहां पर मम्मी सामान रखती हैं। जैसे ही युवक ने यह डिब्बा देखा, तो नेहा को 20 रुपए देकर कहा कि वह उसके लिए गुटखा ले आए। तब तक वह घर पर बैठा हैं। मासूम नेहा इस ठग की बातों को नहीं समझ सकी और गुटखा लेने चली गई। जब वह लौट कर आई तो वहां से ठग गायब था। कुछ देर बाद जब नेहा ने मम्मी के जेवरात का डिब्बा देखा तो वह गायब था।


पड़ौसियों को दी सूचना: इसके बाद नेहा ने इसकी जानकारी अपने पड़ौसियों को दी। नेहा की सूचना के बाद पड़ौसियों ने सतीश को फोन किया और उसे पूरी घटना बताई। घर में ठगी की सूचना पर सतीश उल्टे पांव भाग कर घर पहुंचा तो उसे जेवरात एवं नकदी वाला डिब्बा गायब मिला। इसके बाद उसने कोतवाली जाकर पुलिस को लिखित आवेदन देकर इसकी सूचना दी।

 

यह सामान ले गया ठग: सतीश ने बताया कि ठग उसके घर से उसकी पत्नी का मंगल सूत्र, चांदी की पायल, सोने के फूल, सोने की कील, सोने का लोकेट कुल सामान लगभग 60 हजार का अपने सााि ले गया हैं। इसके साथ ही उसके मकान के लेंटर के लिए रखे 45 हजार रुपए भी ठग ले गया हैं। सतीश ने बताया कि कुछ पैसे उसने जमा किए थे तो कुछ रिश्तेदारों से उधार लिए थे। बारिश का मौसम होने के कारण वह लेंटर नहीं करा रहा था।


पुलिस ने किया निरीक्षण: शिकायत के बाद एसआई अल्फासुल हसन ने पुलिस बल के साथ आकर सतीश के घर का निरीक्षण किया। पुलिस ने इस गली में लगे सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले। दिन में इस एरिया में लाइट न होने के कारण पुलिस को सीसीटीवी कैमरें खंगाले में समस्या भी हुई। पुलिस का कहना हैं कि जल्द ही वह मामले का खुलासा कर देंगे।


कहते हैं अधिकारी: पुलिस मामले की जांच कर रही हैं। अभी सीसीटीवी फुटेज नहीं निकल सके हैं। जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।- अल्फासुल हसन, एसआई, थाना-कोतवाली, टीकमगढ़।