स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आपका विधायक आपके द्वार के तहत लगाया गया नुरानी तहसील में समस्या निवारण शिविर

Akhilesh Lodhi

Publish: Sep 21, 2019 08:00 AM | Updated: Sep 20, 2019 20:46 PM

Tikamgarh

खरगापुर की पुरानी तहसील में आपका विधायक आपके द्वार के तहत समस्या निवारण शिविर आयोजित किया गया।


टीकमगढ़.खरगापुर की पुरानी तहसील में आपका विधायक आपके द्वार के तहत समस्या निवारण शिविर आयोजित किया गया। पात्रों को बीपीएल कार्डो का वितरण और पीएम आवास की राशि डालवाने के साथ महाविद्यालय स्वीकृत कराए जाने की बात कही। समस्या निवारण शिविर की अध्यक्षता खरगापुर विधायक राहुल सिंह लोधी द्वारा की गई।
खरगापुर विधायक राहुल सिंह द्वारा बीपीएल सूची में पात्रता रखने वाले उपभोक्ताओं को जोडऩे के लिए सर्वे करवाया गया। सर्वे में पात्रों को चिन्हित किया गया। आवेदनों के आधार पर संबंधित अधिकारियों द्वारा जांच की गई। जांच के दौरान वह पात्रता में सही पाए गए। इसके बाद उन्हें बीपीएल सूची में दर्जकर राशन कार्ड वितरण किए गए। इसके साथ ही आपका विधायक आपके द्वारा के तहत लगाया गया समस्या निवारण शिविर में खरगापुर विधानसभा के पीडि़त पहुंचे। पीडितों ने विधायक और तहसीलदार के सामने अपनी-अपनी समस्याओं के आवेदन दिए। आवेदनों को एकत्रित करके संबधित विभाग को भेजे गए। इसके साथ ही लोगोंं की समस्याओं का निराकरण करने की बात कही।


यह आए आवेदन
समस्या निवारण शिविर में पेंशन, बीपीएल, प्रधानमंत्री आवास, जमीनों से कब्जा हटवाने, राशन दिलवाने, ग्राम पंचायतों में स्वच्छता और ग्राम पंचायतों को पक्की सड़कों से जोडऩे के लिए आवेदन दिए गए। बल्देवगढ़ मंडल अध्यक्ष सुंदरलाल तिवारी और सदस्य राममिलन यादव के साथ स्वामी प्रसाद लोधी ने बताया कि विधायक को दिए ज्ञाापन में कहा कि खरगापुर विधानसभा क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को १० से १५ किमी पढ़ाई के लिए जाना पड़ रहा है। इसके पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री द्वारा खरगापुर में महाविद्यालय खोलने की घोषणा भी की थी। इसके साथ ही कहा कि राजनगर, बैसा, बैसा ऊगड़, करमासन, लडवारी, लुहर्रा, सुजानपुरा, बनपुरा, बनयानी के लिए सड़क निर्माण कराए जाए। जिससे क्षेत्र के लोगों को आवागमन में परेशानी न हो। शिविर के दौरान तहसीलदार जन्मेजय मिश्रा, नगरपरिषद सीएमओ नबाब सिंह, थाना प्रभारी हिमांशु चौबे, विधायक प्रतिनिधि रामलाल पंडा, रवींद्र श्रीवास्तव, बृजेश मिश्रा, श्याम विहारी यादव, लखन लाल लोधी, सुरेश अहिरवार, गोर्वधन लोधी, जगत सिंह, धूराम, हरीराम अहिरवार, राममिलन यादव, विजय यादव मौजूद रहे।