स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

स्कूल में बिजली, पानी की समस्या को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरा

Sanket Shrivastava

Publish: Sep 11, 2019 10:21 AM | Updated: Sep 10, 2019 23:40 PM

Tikamgarh

विकासखंड स्तरीय पड़ोस युवा संसद

टीकमगढ़. नेहरू युवा केन्द्र टीकमगढ़ द्वारा विकासखंड स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन ब्लॉक पलेरा के ग्राम बन्ने बुजुर्ग में किया गया। मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष पर्वतलाल अहिरवार थे। अध्यक्षता नेहरू युवा केन्द्र टीकमगढ़ के जिला युवा समन्वयक तन्मय आचार्य ने किया। युवा संसद कार्यक्रम में पक्ष व विपक्ष दलों के बीच सभापति का चुनाव किया गया।
रानू चौरसिया चंदेरा को अध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया गया। सत्तारूढ़ पार्टी की ओर से हृदेश सेन सत्ता दल की नेता चुने गए। वहीं नेता प्रतिपक्ष के रूप में दशरथ प्रसाद रजक को चुना गया।
संसद में अध्यक्ष के निर्देश पर प्रधानमंत्री द्वारा अपने कार्यों का विवरण प्रस्तुत किया गया। विवरण के बाद विपक्षी पार्टी के और से साधना यादव ने अपनी बात को रखा। ग्राम बन्ने बुजुर्ग के हाई स्कूल में बिजली और पानी की उपलब्धता नही होने का मुद्दा जोर-शोर से उठाया।
इस पर गृहमंत्री खेमचंद रजक ने हाई स्कूल में जल्द से जल्द पानी एंव बिजली की समस्या को दूर करने का भरोसा दिलाया।इस दौरान विपक्ष ने पारम्परिक व जैविक खेती, शराबबंदी, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ सहित अन्य मुद्दों को उठाया।पुनीत मोहन खरे, प्रमोद अहिरवार, मीडिया प्रभारी सदस्यों के रूप में कुमारी रजनी सिंह परमार और परमलाल आदिवासी एवं श्याम लाल कुशवाहा ने लोकसभा की कार्यवाही को सोशल मीडिया पर प्रसारित किया।
इस अवसर पर विवेकानंद युवा मंडल चोरटानगा से खेमचंद रजक, अनिल कुमार श्रीवास, राजू गौड़, राघवेंद्र सिंह परमार, वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता टीडी अहिरवार, प्रधानाचार्य महेश जयसवाल, जमना कुशवाहा, पूर्व सरंपच जगदीश गोकुल, नरेंद्र अर्जरिया, रामसेवक, कुमारी रागनी, राष्ट्रीय युवा वालेण्टियर सुलेखा खरे, करमचंद्र रजक, जय भारत माता युवा मंडल बन्ने बुजुर्ग के सदस्य मौजूद थे।