स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

यूएस ओपन टेनिस : प्रजनेश का पहले दौर में होगा मेदवेदेव से मुकाबला, सुमित भी मुख्य ड्रॉ के करीब

Mazkoor Alam

Publish: Aug 23, 2019 21:23 PM | Updated: Aug 23, 2019 21:25 PM

Tennis

विश्व रैंकिंग में190वें पायदान पर काबिज नागल अगर यूएस ओपन के मुख्य ड्रॉ में प्रवेश पा लेते हैं तो वह पिछले छह साल में ऐसा करने वाले चौथे भारतीय होंगे।

न्यूयॉर्क : साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन टूर्नामेंट ( Us Open tennis Tournament ) का ड्रॉ निकल गया है। भारत के पुरुष टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन ( Prajnesh gunneswaran ) को काफी मुश्किल ड्रॉ मिला है तो वहीं भारत के उभरते टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल भी मुख्य ड्रॉ में स्थान बनाने के करीब पहुंच गए हैं।

पहले दौर में मेदवेदेव से भिड़ेंगे प्रजनेश

गुणेश्वरन पहले दौर में शानदार फॉर्म में चल रहे रूस के डेनिल मेदवेदेव से भिड़ेंगे। मेदवेदेव की ताजा विश्व रैंकिंग पांचवीं है। उनके खिलाफ अगर प्रजनेश को जीत हासिल करनी है तो उन्हें अपना दो सौ प्रतिशत देना होगा। मेदवेदेव ने हाल ही में सिनसिनाटी ओपन में सर्बिया के नोवाक जोकोविक को मात देकर खिताब पर कब्जा जमाया था।

सुमित को मुख्य ड्रॉ के लिए करनी है अंतिम बाधा पर

वहीं भारत के उभरते टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल यूएस ओपन के मुख्य ड्रॉ में शामिल होने के काफी करीब पहुंच गए हैं। उन्होंने दूसरे क्वालिफाइंग राउंड में कनाडा के पीटर पोलांस्की को दो घंटे और पांच मिनट तक चले मुकाबले में 7-5, 7-6 से मात दिया है। अंतिम दौर में उन्हें ब्राजील के जोआओ मेनेजेस का सामना करना है। अगर वह इस मैच को जीत लेते हैं तो वह अमरीकी ओपन के मुख्य ड्रॉ में प्रवेश कर जाएंगे।
विश्व रैंकिंग में190वें पायदान पर काबिज नागल अगर यूएस ओपन के मुख्य ड्रॉ में प्रवेश पा लेते हैं तो वह पिछले छह साल में ऐसा करने वाले चौथे भारतीय होंगे।