स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

टेनिस : जोकोविक की चोट से की शानदार वापसी, जीता जापान ओपन टेनिस

Mazkoor Alam

Publish: Oct 06, 2019 20:50 PM | Updated: Oct 06, 2019 20:51 PM

Tennis

नोवाक जोकोविक ने चोटिल होने के कारण सितंबर में यूएस ओपन से नाम वापस ले लिया था। इसके बाद वह पहली बार किसी टूर्नामेंट में उतरे थे।

टोक्यो : एटीपी विश्व रैंकिंग में पहले नंबर के खिलाड़ी नोवाक नोवाक जोकोविक ने रविवार को जापान ओपन का खिताब जीत लिया। सर्बिया के 31 साल के जोकोविक ने फाइनल में आस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन को सीधे दो सेटों में 6-3, 6-2 से शिकस्त दी। जोकोविक ने एक घंटे 10 मिनट में यह मुकाबला जीता। काफी लंबे समय से नंबर एक के पोजिशन पर बरकरार जोकोविक का यह साल का चौथा और करियर का कुल 76वां खिताब है।

कंधे की चोट के कारण नहीं खेल पाए थे यूएस ओपन

जोकोविक ने सितंबर में कंधे की चोट के कारण अमरीकी ओपन से हटने का फैसला लिया था। इसके बाद वह पहली बार किसी टूर्नामेंट में खेलने उतरे थे। जीत के बाद जोकोविक ने कहा कि उने लिए हर लिहाज से यह सप्ताह काफी शानदार रहा। कोर्ट के अंदर और कोर्ट के बाहर उन्हें बहुत मजा आया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से जापानियों ने उनका स्वागत किया, उससे लगा कि वह घर में है। उन्होंने कहा कि एक भी सेट नहीं गंवाना यह बताता है कि वह शानदार खेले।

शंघाई ओपन में खिताब बचाने उतरेंगे जोकोविक

जापान ओपन जीतने के बाद यह सर्बियाई खिलाड़ी अब शंघाई मास्टर्स में अपना खिताब बचाने उतरेंगे। जोकोविक को शंघाई मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में टॉप सीड मिली है। जोकोविक ने कहा कि उन्हें लगता है कि यह उनके खेल का उच्च स्तर है और वह इसे शंघाई मास्टर्स में भी जारी रखेंगे।

हारने के बावजूद मिलमैन को मिलेगा बड़ा उछाल

खिताबी मुकाबले में जोकोविक से हारने के बावजूद विश्व वरीयता क्रम में 80 नंबर के खिलाड़ी मिलमैन को सोमवार को जारी होने वाले ताजा एटीपी रैंकिंग में बड़ा उछाल मिलेगा। इस टूर्नामेंट के फाइनल तक का सफर करने कारण वह 80 से उठकर 58वें स्थान पर पहुंच जाएंगे।