स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

हॉल ऑफ फेम ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में लिएंडर पेस और मार्कस डेनियल की जोड़ी

Kapil Tiwari

Publish: Jul 21, 2019 09:32 AM | Updated: Jul 21, 2019 09:56 AM

Tennis

लिएंडर पेस ( Leander Paes ) और मार्कस डेनियल ( Marcus daniell ) की जोड़ी अब सेमीफाइनल में मार्सेल ग्रैनोलर्स और सर्गिय स्टाखोवस्की की जोड़ी से भिड़ेगी।

नई दिल्ली। भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और न्यूजीलैंड के मार्कस डेनियल की जोड़ी ने हॉल ऑफ फेम ओपन के पुरुष युगल के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। शनिवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में लिएंडर पेस और मार्कस डेनियल की जोड़ी ने मैथ्यू एब्डन और रोबर्ट लिंडेस्टेड की जोड़ी को 6-4, 5-7, 14-12 से हराया। अब सेमीफाइनल में पेस और डेनियल की जोड़ी को मार्सेल ग्रैनोलर्स और सर्गिय स्टाखोवस्की की जोड़ी से भिड़ना है।

एटीपी हॉल आफ फेम ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हुए रामकुमार रामनाथन, खत्म हुई भारतीय चुनौती

एटीपी टूर सेमीफाइनल में पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने पेस

आपको बता दें कि 46 साल के लिएंडर पेस 2006 के बाद से एटीपी टूर सेमीफाइनल में पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में दिग्गज जॉन मैक्नरो को पीछे छोड़ा है, जिन्होंने 47 साल की उम्र में 2006 में यहां सेमीफाइनल मे जगह बनाई थी।

जीत के बाद पेस ने कही भावुक बात

इस जीत के बाद पेस ने कहा है, "अनुभव अभी भी है, पैर अभी भी चल रहे हैं, खेल की जानकारी और स्ट्रोक्स अभी भी मेरे पास हैं। यह सिर्फ सही युगल साझेदार की तलाश की बात है और ऐसा होता है तो मैं सफल रहूंगा। खेल और जीवन का छात्र रहते हुए मैं उम्रदराज खिलाड़ियों से सीखने की कोशिश करता हूं। अब मैं युवाओं से भी सीखने की कोशिश करता हूं।"उन्होंने कहा, "10-15 साल पहले मैं जो मेहनत करता था अब मुझे उससे ज्याद मेहनत करनी पड़ती है। यह सिर्फ उम्र है, लेकिन मुझे काम पसंद है। जब मैं युवा था। मैंने पांच-छह घंटे अभ्यास करने में काफी ऊर्जा लगाई।"

टेनिस रैंकिंग : महिला और पुरुष दोनों वर्गों में टाप-3 में कोई बदलाव नहीं, जोकोविक और बार्टी शीर्ष पर बरकरार

पेस ने कहा, "मेरी ट्रेनिंग अब काफी चिन्हित है। मुझे जहां सुधार करना होता है मैं सिर्फ उसी पर ध्यान देता हूं। अपनी डाइट पर ध्यान देता हूं और स्वास्थ लाभ पर ध्यान देता हूं। इस समय टेनिस में फिटनेस को लेकर जो जानकारी उपलब्ध है उसी के कारण हार-जीत का अंतर काफी कम रहता है।"

18 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले पेस युगल वर्ग में सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने वाले दुनिया के छठे खिलाड़ी हैं।