स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

प्रेमी के साथ मिलकर पति को मौत के घाट उतारने का बनाया प्लान, मर्डर करके वारदात को दिया दुर्घटना का रूप

Bhupesh Tripathi

Publish: Dec 08, 2019 16:36 PM | Updated: Dec 08, 2019 16:36 PM

Surajpur

अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी : बीवी ने रचा था पति के हत्या की साजिश, तीन गिरफ्तार

सूरजपुर. छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में हुए एक युवक के अंधे कत्ल की गुत्थी कोतवाली पुलिस ने सुलझाते हुए एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। हत्या की वजह अवैध संबंध बताई गई है। पुलिस के मुताबिक मृतक की पत्नी ने ही प्रेमी के साथ पति को मौत के घाट उतारने की योजना बनाई थी।

पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने शुक्रवार को मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि बीते 3 दिसम्बर को एनएच 43 पर स्थित कमलपुर कोटमी के पास एक खेत में ऑटो पलटी हुई थी और चालक की मौत हो चुकी थी। प्रारंभिक तौर पर यह दुर्घटना लग रही थी। सूचना पर पुलिस, फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड ने मौके पर पहुंचकर बारीकी से जांच की तो मामला कुछ संदेहास्पद लगा।

शव पंचनामा के दौरान मृतक की जेब से ड्राइविंग लाइसेंस एवं घटना स्थल से एक विजिटिंग कार्ड मिला। ड्राइविंग लाइसेंस से मृतक की पहचान कोरिया जिले के सुभाषनगर निवासी 31 वर्षीय तनवीर अहमद अंसारी पिता दाउद अंसारी के रूप में हुई। वहीं घटना स्थल निरीक्षण, जांच पंचनामा कार्रवाई एवं डॉक्टर द्वारा दी गई शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में मृत्यु हत्यात्मक होना लेख किए जाने पर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध धारा 302, 201 के तहत् मामला पंजीबद्ध करते हुए विवेचना शुरू की।

प्रेमी के साथ एक माह पूर्व बनाई थी योजना
दरअसल मृतक की पत्नी अफसाना का महफूज से अवैध संबंध था। वह महफूज पर लगातार दबाव बनाती थी कि उसे पति तनवीर से छुटकारा दिलाए और उसे अपने साथ रखे। महफूज व अफसाना बानो अपने संबंधों को बनाए रखने के लिए मृतक को रास्ते से हटाने की योजना 1 माह पूर्व से बना रखे थे। बनाई गई योजना के अनुसार 2 दिसम्बर की रात्रि करीब 10-11 बजे के मध्य एनएच 43 ग्राम कमलपुर जो कोरिया का बार्डर है, यहां ऑटो से आ रहे तनवीर को महफूज आलम एवं उसके मुहबोले भांजे अमानत खान ने रोक लिया। फिर हथौड़े से तनवीर पर प्राणघातक हमला कर दिया। इससे तनवीर की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद दोनों ने ऑटो की ड्राइवर सीट पर तनवीर के शव को डालकर हत्या की वारदात को दुर्घटना का रूप देने वाहन को सड़क किनारे पलट दिया था।

मामले में विवेचना कर पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाते हुए तीन आरोपी मृतक की पत्नी 26 वर्षीय अफसाना बानो, कोरिया जिले के सुभाषनगर चरचा निवासी 36 वर्षीय महफूज आलम व झारखंड के गढ़वा उचरी निवासी 28 वर्षीय अमानत खान को गिरफ्तार किया। कार्रवाई में थाना प्रभारी सूरजपुर धर्मानंद शुक्ला, एसआई हिम्मत सिंह शेखावत, अजहरूद्दीन, एएसआई गजपति मिर्रे, प्रधान आरक्षक धनेश्वर कुशवाहा, राहुल गुप्ता, सुरेन्द्र सिंह, रामनिवास तिवारी, आरक्षक चन्द्रप्रकाश साहू, बिहारी पाण्डेय, साइबर सेल के आरक्षक युवराज यादव व रौशन सिंह शामिल रहे।

Click & Read More Chhattisgarh News.

[MORE_ADVERTISE1]