स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

तेज रफ्तार वाले हो जाएं सावधान! ट्रैफिक पुलिस को मिला 'स्पीड रडार गन', ये है इसकी खासियत

Ram Prawesh Wishwakarma

Publish: Oct 31, 2019 20:15 PM | Updated: Oct 31, 2019 20:15 PM

Surajpur

Traffic rules: एसपी ने हाइवे व अन्य सड़कों पर रफ्तार में चलने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई के दिए निर्देश, पुलिस मुख्यालय से मिला गन

सूरजपुर. हाई स्पीड में दोपहिया व चारपहिया वाहन चलाने वाले वाहन चालकों पर सख्ती बरतने ट्रैफिक पुलिस ने एक और तैयारी कर ली है। अब पुलिस को 'स्पीड रडार गन' मिल चुका है। इससे अब 500 मीटर दूर से ही वाहन चालक के स्पीड का पता पुलिस लगा लेगी।

पेट्रोलिंग वाहन के पास से यदि हाईस्पीड वाहन गुजरेगा तो उसका वीडियो रेकॉर्डिंग हो जाएगा। इस आधार पर पुलिस वाहन चालकों पर कार्रवाई करेगी। एसपी ने सूरजपुर ट्रैफिक पुलिस की पेट्रोलिंग वाहन को पुलिस मुख्यालय से प्रदत्त स्पीड रडार गन प्रदान कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।


जिले की यातायात पुलिस को पुलिस मुख्यालय से स्पीड रडार गन (Speed radar gun) मिला है जिसे यातायात पुलिस के पेट्रोलिंग वाहन में लगाया गया है। पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा के मार्गदर्शन में राजपत्रित अधिकारी व यातायात पुलिस की संयुक्त टीम हाइवे समेत मुख्य मार्गों पर उक्त वाहन में पेट्रोलिंग कर जांच करेगी। स्पीड रडार गन से हाईस्पीड में चल ने वाले वाहनों की रफ्तार पकड़कर चालकों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।


ये है खासियत
स्पीड रडार गन का इस्तेमाल पेट्रोलिंग वाहन में किया जाएगा। इसमें रडार गन को लगाया गया है। पेट्रोलिंग वाहन जहां खड़ा रहेगा, उसके सामने की दिशा से आ रही वाहन की रफ्तार 5 सौ मीटर दूर से ही पता चल जाएगी, क्योंकि स्पीड रडार हाईटेक है। दूर से रफ्तार के साथ ही वाहनों की वीडियो रेकॉर्डिंग हो जाएगी। इसके आधार पर पुलिस कार्रवाई करेगी।

[MORE_ADVERTISE1]