स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

प्रेमी की बाहों में रहना चाहती थी पत्नी, इसलिए प्लान बनाकर पति की करवा दी हत्या, पुलिस को मिला ये क्लू

Ram Prawesh Wishwakarma

Publish: Dec 06, 2019 20:24 PM | Updated: Dec 06, 2019 20:24 PM

Surajpur

Love crime: पुलिस ने पत्नी, उसके प्रेमी और प्रेमी के दोस्त को किया गिरफ्तार, एसपी ने अंधे कत्ल के मामले का किया खुलासा

सूरजपुर. कोतवाली पुलिस ने एक युवक के अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाते हुए एक महिला समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। हत्या की वजह अवैध संबंध बताई गई है। पुलिस के मुताबिक मृतक की पत्नी ने ही प्रेमी के साथ पति को मौत के घाट उतारने की योजना बनाई थी। हत्या (Husband murder) करने के बाद उसे सडक़ दुर्घटना का रूप देने की कोशिश की गई थी। (Love crime)


पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने शुक्रवार को मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि बीते 3 दिसम्बर को एनएच 43 पर स्थित कमलपुर कोटमी के पास एक खेत में ऑटो पलटी हुई थी और चालक की मौत हो चुकी थी। प्रारंभिक तौर पर यह दुर्घटना लग रही थी। (Planned murder)

सूचना पर पुलिस, फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड ने मौके पर पहुंचकर बारीकी से जांच की तो मामला कुछ संदेहास्पद लगा। शव पंचनामा के दौरान मृतक की जेब से ड्राइविंग लाइसेंस एवं घटना स्थल से एक विजिटिंग कार्ड मिला। ड्राइविंग लाइसेंस से मृतक की पहचान कोरिया जिले के सुभाषनगर निवासी 31 वर्षीय तनवीर अहमद अंसारी पिता दाउद अंसारी के रूप में हुई।

वहीं घटना स्थल निरीक्षण, जांच पंचनामा कार्रवाई एवं डॉक्टर द्वारा दी गई शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में मृत्यु हत्यात्मक होना लेख किए जाने पर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध धारा 302, 201 के तहत् मामला पंजीबद्ध करते हुए विवेचना शुरू की।

मामले में विवेचना कर पुलिस ने अंधे कत्ल (Blind murder) की गुत्थी सुलझाते हुए तीन आरोपी मृतक की पत्नी 26 वर्षीय अफसाना बानो, कोरिया जिले के सुभाषनगर चरचा निवासी 36 वर्षीय महफूज आलम व झारखंड के गढ़वा उचरी निवासी २८ वर्षीय अमानत खान को गिरफ्तार किया।

कार्रवाई में थाना प्रभारी सूरजपुर धर्मानंद शुक्ला, एसआई हिम्मत सिंह शेखावत, अजहरूद्दीन, एएसआई गजपति मिर्रे, प्रधान आरक्षक धनेश्वर कुशवाहा, राहुल गुप्ता, सुरेन्द्र सिंह, रामनिवास तिवारी, आरक्षक चन्द्रप्रकाश साहू, बिहारी पाण्डेय, साइबर सेल के आरक्षक युवराज यादव व रौशन सिंह शामिल रहे।


एक माह पूर्व बनाई थी योजना
दरअसल मृतक की पत्नी अफसाना का महफूज से अवैध संबंध था। वह महफूज पर लगातार दबाव बनाती थी कि उसे पति तनवीर से छुटकारा दिलाए और उसे अपने साथ रखे। महफूज व अफसाना बानो अपने संबंधों को बनाए रखने के लिए मृतक को रास्ते से हटाने की योजना 1 माह पूर्व से बना रखी थी।

योजना के अनुसार 2 दिसम्बर की रात्रि करीब 10-11 बजे के मध्य एनएच 43 ग्राम कमलपुर जो कोरिया का बार्डर है, यहां ऑटो से आ रहे तनवीर को महफूज आलम एवं उसके मुहबोले भांजे अमानत खान ने रोक लिया। फिर हथौड़े से तनवीर पर प्राणघातक हमला कर दिया। इससे तनवीर की मौके पर ही मौत हो गई।

इसके बाद दोनों ने ऑटो की ड्राइवर सीट पर तनवीर के शव को डालकर हत्या की वारदात को दुर्घटना का रूप देने वाहन को सडक़ किनारे पलट दिया। वहीं महफूज ने ऑटो के इंडीकेटर व शीशे को भी पत्थर मारकर तोड़ दिया।


बैकुण्ठपुर से खरीदा था हथौड़ा
पुलिस ने आरोपी महफूज आलम की निशानदेही पर एक लोहे का हथौड़ा, मृतक की पत्नी का मोबाइल जब्त किया। साथ ही वारदात के वक्त दोनों आरोपियों द्वारा पहने हुए पकड़े, जिसमें खून के निशान लगे थे उसे जब्त किया है। जांच में इस बात की भी पुष्टि हुई कि आरोपी महफूज ने वारदात में प्रयुक्त हथौड़े को बैकुण्ठपुर से खरीदा था।

सूरजपुर जिले की क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- surajpur Crime

[MORE_ADVERTISE1]