स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

महान नदी में मिली शिक्षक की लाश, सुसाइड नोट में पत्नी-उसके प्रेमी समेत इन्हें बताया मौत का जिम्मेदार- पढ़े और क्या लिखा

Ram Prawesh Wishwakarma

Publish: Oct 13, 2019 19:39 PM | Updated: Oct 13, 2019 19:39 PM

Surajpur

Commits Suicide: आत्महत्या करने से पहले शिक्षक द्वारा लिखा गया सुसाइड नोट पुलिस ने किया बरामद, मौत के जिम्मेदारों को जेल भेजने की गुहार

प्रतापपुर. 3 दिन से लापता शिक्षक की लाश (Commits suicide) भैंसामुंडा से लगे महान नदी में शनिवार को मिली। परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट 9 अक्टूबर को प्रतापपुर थाने में दर्ज कराई थी। 10 अक्टूबर को पुलिस ने महान नदी के पास ही शिक्षक की बाइक, जहर की भरी शीशी व एक अन्य शीशी की रैपर तथा सुसाइड नोट (Suicide note) बरामद किया था।

सुसाइड नोट में उसने अपनी मौत का जिम्मेदार अपनी पत्नी व उसके प्रेमी समेत अन्य को बताया था। उसने उसकी मौत के जिम्मेदारों को जेल भेजने की बात भी सुसाइड नोट में लिखी है।


सूरजपुर जिले के प्रतापपुर थानांतर्गत ग्राम मरहट्टा निवासी उपेंद्र गुप्ता ग्राम दुरती स्थित प्राइमरी स्कूल पंडोपारा में सहायक शिक्षक (एलबी) के रूप में पदस्थ था। 9 अक्टूबर को वह अपनी बाइक के साथ लापता था। उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट परिजनों ने थोन में दर्ज कराई थी। दूसरे दिन ही उसकी बाइक पंडोपारा में महान नदी के किनारे मिली।

महान नदी में मिली शिक्षक की लाश, सुसाइड नोट में पत्नी-उसके प्रेमी समेत इन्हें बताया मौत का जिम्मेदार- पढ़े और क्या लिखा

बाइक के पास ही जहर की एक पैक शीशी, एक अन्य बॉटल का रैपर और डिस्पोजल गिलास तथा सुसाइड नोट मिला था। पुलिस ने इसे बरामद कर लिया था।

किसी अनहोनी की आशंका पर पुलिस शिक्षक की खोजबीन में जुटी हुई थी। इसी बीच शनिवार की दोपहर प्रतापपुर पुलिस को ग्रामीणों से जानकारी मिली कि भैंसामुंडा से लगे महान नदी के तट पर एक सड़ी गली लाश मिली है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची।

साथ में शिक्षाकर्मी संघ के रंजय सिंह सहित अन्य सदस्य व शिक्षक के परिजन भी मौके पर पहुंचे। यहां परिजनों ने उसकी पहचान उपेंद्र गुप्ता के रूप में की। संभावना जताई जा रही है कि शिक्षक ने जहर सेवन करने के बाद महान नदी में छलांग लगा दी होगी। उसका शव घटनास्थल से 6 किलोमीटर दूर मिला।


सुसाइड नोट में लिखीं ये बातें
शिक्षक के पास से पुलिस ने एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। इसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेदार पत्नी सुनीता गुप्ता व उसके प्रेमी बिश्रामपुर निवासी विनय सिंह को बताया है। उसने लिखा है कि विनय सिंह ने ही उसकी पत्नी को रखा है। साथ ही उसने पत्नी के पिता, बहनों के नाम का भी जिक्र किया है।

महान नदी में मिली शिक्षक की लाश, सुसाइड नोट में पत्नी-उसके प्रेमी समेत इन्हें बताया मौत का जिम्मेदार- पढ़े और क्या लिखा

उसने सूरजपुर के 2 वकीलों के नाम का जिक्र करते हुए लिखा है कि सभी ने मिलकर उसके ऊपर प्रतापपुर व सूरजपुर थाने में 16 केस दर्ज कराए हैं। सभी मिलकर बार-बार उसे जान से मारने की धमकी देते हैं। इसी कारण वह आत्महत्या कर रहा है। उसने अपनी मौत के जिम्मेदार सभी को जेल भेजने की गुहार पुलिस से की है। सुसाइड नोट के लास्ट में उसने अपना हस्ताक्षर भी किया है।


बरामद हुआ है सुसाइड नोट
शिक्षक द्वारा लिखा हुआ सुसाइड नोट हमने बरामद किया है। मृत शिक्षक अपनी पत्नी से किसी विवाद के बाद से अलग रहता था। उसने सुसाइड नोट में पत्नी व उसके प्रेमी के नाम का जिक्र करते हुए आत्महत्या की बात लिखी है। मामले की जांच की जा रही है।
केसी चौहान, थाना प्रभारी प्रतापपुर

सूरजपुर जिले की क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Surajpur Crime