स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आदर्श गोठान में 2 गायों की मौत मामले में पंचायत सचिव और पशु डॉक्टर पर गिरी गाज, कलेक्टर ने दी ये सजा

Ram Prawesh Wishwakarma

Publish: Nov 05, 2019 20:47 PM | Updated: Nov 05, 2019 20:47 PM

Surajpur

Collector in action: ग्रामीण ने अपने मवेशियों को भेजा था आदर्श गोठान, 2 की हो गई थी मौत, लापरवाही किए जाने पर कलक्टर ने की कार्रवाई

केरता. प्रतापपुर विकासखंड के ग्राम खडग़वांकला स्थित आदर्श गोठान में दो मवेशियों की मौत (2 cow death) होने के मामले में पत्रिका की खबर का बड़ा असर हुआ है। मवेशियों की मौत के मामले को गंभीरता से लेते हुए कलक्टर दीपक सोनी ने गोठान (Adarsh gothan) के कार्यों में लापरवाही पाए जाने पर पंचायत सचिव व सहायक पशु चिकित्सा अधिकारी निलंबित कर दिया है।


गौरतलब है कि सूरजपुर जिले के प्रतापपुर विकासखंड अंतर्गत ग्राम खडग़वां के गुड़रुडांड़ निवासी धरम साय अपने मवेशियों को 1 नवंबर की शाम आदर्श गोठान (Adarsh gothan) में भेजा था। लेकिन मवेशियों की देखभाल व निगरानी के लिए गोठान में कोई मौजूद नहं था। इधर तीन मवेशियों ने चरने के दौरान गोठान में बोरियों में रखे खाद का सेवन कर लिया।

इससे कुछ ही देर में दो मवेशियों की मौके पर ही मौत हो गई थी तथा एक की हालत गंभीर हो गई थी। इस मामले को लेकर पत्रिका ने 3 नवंबर के अंक में 'खडग़वांकला आदर्श गोठान (Adarsh gothan) में दो मवेशियों की मौत, एक की हालत गंभीर' नामक खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी। मवेशियों की मौत के मामले को कलक्टर दीपक सोनी (IAS Deepak Soni) ने गंभीरता से लेते हुए गोठान का निरीक्षण किया।


पंचायत सचिव व पशु चिकित्सक निलंबित
निरीक्षण के दौरान कलक्टर दीपक सोनी ने पाया कि खडग़वांकला के पंचायत सचिव रामप्रताप सिंह द्वारा गोठान के कार्यों में लापरवाही बरती गई, इस कारण दो मवेशियों की मौत हुई तथा एक मवेशी की हालत गंभीर बनी हुई है। इस लापरवाही पर कलक्टर के निर्देश पर जिला पंचायत सीईओ ने पंचायत सचिव रामप्रताप सिंह को निलंबित कर दिया है।

वहीं कलक्टर ने मामले में कल्याणपुर कृत्रिम गर्भाधान उपकेंद्र के सहायक पशु चिकित्सा अधिकारी जेपी लाल की भी लापरवाही पाए जाने पर उन्हें भी निलंबित कर दिया है।

सूरजपुर जिले की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Surajpur News

[MORE_ADVERTISE1]