स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शिक्षक ने चौकी प्रभारी एसआई को मारे 2-3 थप्पड़, जिला पंचायत अध्यक्ष भी थे साथ, देखते रह गए पुलिसकर्मी

Ram Prawesh Wishwakarma

Publish: Oct 02, 2019 19:21 PM | Updated: Oct 02, 2019 19:21 PM

Surajpur

Chhattisgarh crime: चौकी प्रभारी ने अपनी ही चौकी में दर्ज कराई रिपोर्ट, रात में चौकी में घुसकर दिया वारदात को अंजाम, घटना के 18 घंटे बीत जाने के बाद भी पकड़ से बाहर

अंबिकापुर/रामानुजनगर. सूरजपुर जिले के प्रेमनगर ब्लॉक के उमेश्वरपुर, सलका चौकी प्रभारी एसआई की मंगलवार की रात शिक्षक ने थप्पड़ (Teacher slapped SI) बरसा दिए। इस दौरान वहां मौजूद पुलिसकर्मी देखते रह गए। शिक्षक के साथ सूरजपुर जिला पंचायत अध्यक्ष भी चौकी में ही थे।

पिटाई के बाद शिक्षक ने चौकी प्रभारी को धमकी दी कि यदि मामले की शिकायत कहीं कि तो ठीक नहीं होगा। इधर चौकी प्रभारी ने मारपीट की रिपोर्ट अपनी ही चौकी में दर्ज कराई है। इस संबंध में प्रभारी एसपी का कहना है आरोपी शिक्षक के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया गया है। उसकी खोजबीन की जा रही है। (Chhattisgarh crime)


सूरजपुर जिले के उमेश्वरपुर, सलका चौकी प्रभारी एसआई निर्मल वर्मा मंगलवार की रात 11.30 बजे चौकी में ड्यूटी पर थे। इसी दौरान ग्राम उमेश्वरपुर निवासी शिक्षक खामी सिंह पिता सोन साय पहुंचा। उसके साथ सूरजपुर जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जगते भी थे।

शिक्षक ने चौकी प्रभारी से कहा कि उमेश्वरपुर निवासी हत्या के आरोपी ईश्वर सिंह तथा तारकेश्वरपुर निवासी मोहित राम व श्यामलाल को गिरफ्तार क्यों नहीं कर रहे हैं, उनसे मुझे मरवाने का इरादा है क्या? इस बात को लेकर चौकी प्रभारी व शिक्षक के बीच तू-तू-मैं-मैं होने लगी।

इसी बीच शिक्षक ने थाना प्रभारी के गाल में 2-3 थप्पड़ (SI beaten) जड़ दिए। इस दौरान वहां पुलिसकर्मी भी मौजूद थे। मारपीट के बाद शिक्षक यह कहते हुए वहां से जिला पंचायत अध्यक्ष के साथ बाहर निकल गया कि मामले की शिकायत की तो ठीक नहीं होगा।


चौकी प्रभारी ने दर्ज कराई एफआईआर
घटना के बाद चौकी प्रभारी ने इसकी जानकारी अपने आला अधिकारियों को दी। खबर मिलते ही प्रेमनगर थाना प्रभारी चौकी में पहुंचे। उन्होंने शिक्षक के खिलाफ धारा 323, 294, 452, 322, 353 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपी की खोजबीन में जुटी हुई है। सूत्रों के अनुसार जानकारी मिली है कि शिक्षक के ऊपर सत्तापक्ष के बड़े नेताओं का हाथ है, इस कारण अब तक उसे पकड़ा नहीं जा सका है।


पैरोल पर बाहर आरोपियों के खिलाफ जारी हुआ है गिरफ्तारी वारंट
पुलिस के अनुसार हत्या के एक पुराने मामले में आरोपी ईश्वर सिंह, मोहित राम व श्यामलाल पैरोल पर जेल से बाहर आए थे। उनका एक महीने पूर्व ही पैरोल खत्म हो चुका है, इसके बाद भी वे वापस नहीं गए थे। इस पर कोर्ट द्वारा तीनों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ था। वारंट जारी होने के बाद भी पुलिस ने उन्हें अब तक गिरफ्तार नहीं किया था।


चौकी प्रभारी से हुई है मारपीट
उमेश्वरपुर चौकी प्रभारी की शिक्षक खामी सिंह ने जिला पंचायत अध्यक्ष की उपस्थिति में पिटाई की है। उसके खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया गया है। उसकी खोजबीन की जा रही है।
डीआर आंचला, प्रभारी एसपी, सूरजपुर

सूरजपुर जिले की क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Surajpur Crime