स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Breaking News: नदी पार करते पिता के कंधे से गिरकर बह गया था मासूम बेटा, 6 दिन बाद 2 टुकड़ों में मिली लाश तो...

Ram Prawesh Wishwakarma

Publish: Aug 28, 2019 20:46 PM | Updated: Aug 28, 2019 20:46 PM

Surajpur

Breaking News: शिनाख्त नहीं होने पर पुलिस ने कर दिया था दफन, कब्र खुदवाकर निकाली गई लाश, पिता ने कपड़ों से की पहचान

बिश्रामपुर. पिता के कंधे पर बैठ कर नदी पार कर रहा 7 वर्षीय मासूम बेटा नदी में अचानक आए तेज बहाव में बह (Drowned) गया था। पिता ने उसकी काफी खोजबीन की लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला था। परिवार गम में डूबा था। इसी बीच 6 दिन बाद मासूम की लाश बिश्रामपुर पुलिस को कंकाल (Skeleton) के रूप में मिली।

शिनाख्त नहीं होने पर पुलिस ने शव को अज्ञात मानकर दफना दिया था। इसी बीच जब पिता को लाश मिलने की जानकारी मिली तो वह थाने पहुंच गया। इसके बाद कार्यपालिक मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में शव को कब्र से बाहर निकाला गया। इस दौरान पिता ने शव पर बचे-खुचे कपड़े से बेटे की पहचान की। पुलिस ने शव को पिता के सुपुर्द कर दिया।

 

यह भी पढ़ें : पहाड़ से गांव की तरफ आ रही थी बदबू, खोजते हुए गुफा के पास पहुंचे तो खौफनाक मंजर देख सब रह गए सन्न


लखनपुर विकासखंड अंतर्गत ग्राम मुटकी निवासी सूरज राम राजवाडे 19 अगस्त को अपने 7 वर्षीय पुत्र रूलेश्वर राजवाडे को कंधे पर बैठाकर 2 अन्य युवक मनोज व राजकुमार के साथ घुनघुट्टा नदी पार कर चिलबिल गांव जा रहा था। इसी दौरान अचानक नदी में पानी का तेज बहाव आ जाने से रूलेश्वर कंधे से गिरकर पानी में बह (Drowned in river) गया।

पिता ने उसकी काफी खोजबीन की लेकिन नहीं मिलने पर इसकी सूचना लखनपुर थाने में दर्ज कराई थी। पुलिस द्वारा एसटीआरएफ के गोताखोरों की मदद से खोजबीन शुरू कर दी गई थी, लेकिन (Drowned) बालक का कहीं पता नहीं चला।

 

यह भी पढ़ें : जंगल में साड़ी देख पास गए तो शरीर की जगह ये चीज देख उड़ गए होश, पहुंच गई पुलिस


6 दिन बाद 2 टुकड़ों में मिला शव
मासूम बेटे के नहीं मिलने से परिवार गम में डूबा था। इधर घटना के 6 दिन बाद बिश्रामपुर पुलिस को ग्राम केशवपुर के समीप गोठान के नीचे रेण नदी में दो टुकड़ो में उसका कंकाल मिला। बिश्रामपुर थाना प्रभारी कपिल देव पाण्डेय ने शिनाख्त नहीं होने पर पीएम कराकर शव को दफन कर दिया था।

 

यह भी पढ़ें : दाह-संस्कार करने की जगह 6 महीने से बेड पर रखी थी महिला की लाश, फिर हर रात दोनों करते थे ये काम


कब्र से निकाला गया शव
शव मिलने की जानकारी लखनपुर पुलिस ने सूरजराम राजवाडे को दी। इसके बाद उसने विश्रामपुर पहुंच कार्यपालिक मजिस्ट्रेट के समक्ष कब्र से कंकाल को बाहर निकलवाने हेतु आवेदन दिया। अधिकारियों की उपस्थिति में शव को बाहर निकाला गया। इसके बाद पिता ने मृत मासूम बेटे रूलेश्वर की शिनाख्त की।

 

सरगुजा जिले की क्राइम से संबंधित खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Crime in Ambikapur