स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

श्रीकरणपुर में बेतरतीब वाहन बन रहे परेशानी, नहीं सुधरी ट्रेफिक व्यवस्था

Jai Narayan Purohit

Publish: Oct 24, 2019 18:12 PM | Updated: Oct 24, 2019 18:12 PM

Sri Ganganagar

Traffic becoming problem : कस्बे के मुख्य बाजार क्षेत्र में नियमों की अवहेलना से यातायात व्यवस्था पटरी से उतर गई है।

श्रीकरणपुर. कस्बे के मुख्य बाजार क्षेत्र में नियमों की अवहेलना से यातायात व्यवस्था पटरी से उतर गई है। त्योहार के निकट लोगों की आवाजाही बढऩे से यह समस्या और बढ़ जाती है। पुलिस व प्रशासन की ढिलाई के चलते बाजार में वाहनों की कतार व जाम से यातायात ठप होना सामान्य हो गया है। इससे जहां हादसे की आशंका बनी रहती है। वहीं, लोगों में आए दिन झगड़ा भी होता रहता है। जागरूक नागरिकों ने कई बार समस्या के समाधान की मांग उठाई लेकिन पुलिस व प्रशासन इस मामले में कार्रवाई नहीं कर रहा। यातायात व्यवस्था बिगडऩे से मुख्य बाजार, रिफ्यूजी मार्केट, रेलवे रोड आदि पर निकलना परेशानी भरा है।

कौन करे कार्रवाई...?
मुख्य बाजार व रिफ्यूजी मार्केट में रेहडिय़ों के अलावा दुकानों के आगे सजे सामान से वाहन चालकों को आवागमन में परेशानी होती है। मुख्य चौक में घूम रहा निराश्रित गोवंश भी यातायात में बाधा बनता है। लोगों का कहना है कि सड़ी गली सब्जी व अन्य खाद्य पदार्थ फेंकने से वहां पशु एकत्र हो जाते हैं। मुख्य बाजार की ओर जाने वाले मार्ग पर बेतरतीब खड़े वाहनों के कारण दिन में वहां से निकलना मुश्किल हो जाता है। वहां जाम लगने से कई बार झगड़ा हो चुका है। रेलवे रोड पर प्रभावशाली लोगों के सडक़ के बीचों बीच वाहन खड़ा करने से भी कई बार विवाद की स्थिति बनी है। लेकिन राजनीतिक दबाव के चलते कोई पुलिस कार्रवाई नहीं हो सकी।

प्रयास सिरे नहीं चढ़े...

पूर्व में नगर पालिका ने रेहडिय़ों को पुरानी धानमंडी के पिड़ों में लगाने व पार्किंग बनाने का प्रस्ताव पारित किया था लेकिन राजनीतिक हस्तक्षेप के चलते यह सिरे नहीं चढ़ा। यातायात व्यवस्था सुचारू करने के लिए सीएलजी बैठक में भी कई बार मुद्दा उठ चुका है। लेकिन कोई संतोषजनक कार्रवाई नहीं हो रही।
-------

‘दीवाली के मद्देनजर बाजार में यातायात बढ़ा है। बाजार में रेहडिय़ों के सडक़ के बीच में आने से अव्यवस्था होती है। ट्रैफिक पुलिसकर्मी की नियमित ड्यूटी लगाकर व पाबंद कर व्यवस्था में सुधार किया जाएगा।’
राजकुमार राजोरा, थानाधिकारी श्रीकरणपुर।

[MORE_ADVERTISE1]