स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

विधायक कुन्नर तक पहुंचा सफाई कर्मियों का मामला

Ajay Bahadur

Publish: Jan 18, 2020 19:06 PM | Updated: Jan 18, 2020 19:06 PM

Sri Ganganagar

श्रीकरणपुर में बिगड़ी सफाई व्यवस्था, वेतन की मांग पर अड़े सफाई कार्मिक

श्रीकरणपुर (श्रीगंगानगर). छह माह से वेतन भुगतान की अनियमितता व दिसंबर का वेतन नहीं मिलने के विरोध में नगरपालिका के सफाई कर्मचारियों ने चौथे दिन शनिवार को भी कार्य का बहिष्कार किया।

इस दौरान अपराह्न करीब तीन बजे सफाई कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष मनीष वाल्मीकि के नेतृत्व में सभी कार्मिक विधायक गुरमीतसिंह कुन्नर के पुत्र रूबी कुन्नर से मिले। उन्हें बताया गया कि आधी जनवरी बीतने के बावजूद नगरपालिका के सफाई कर्मचारियों को दिसंबर माह का वेतन नहीं मिला। उन्होंने बताया कि पिछले छह माह से हर बार ऐसा ही किया जा रहा है। यूनियन पदाधिकारियों ने विधायक के नाम का ज्ञापन सौंपकर सुचारू व गत माह का वेतन जल्द दिलाने की मांग की। मौके पर कार्मिकों का कहना था कि वेतन मिलने पर ही कस्बे में सफाई कार्य किया जाएगा। उधर, चार दिन से सफाई कार्य नहीं होने से कस्बे में जगह जगह कचरे के ढेर नजर आ रहे हैं। इससे नागरिकों में रोष व्याप्त है। वहीं, प्रकरण को लेकर इओ विश्वास गोदारा का कहना है कि स्वअर्जित मद में पर्याप्त आय नहीं होने से कार्मिकों का वेतन भुगतान अटका है। पालिकध्यक्ष ने पीडी अकाउंट से भुगतान के लिए कहा है। इस संबंध में उच्चाधिकारियों से मार्गदर्शन मिलने पर आगामी कार्रवाई होगी।

-----
‘सफाई कार्मिकों की ओर से दिए गए ज्ञापन की प्रति मिली है। कार्मिकों का वेतन मिलना ही चाहिए। फिलहाल जयपुर हूं। मामले में विभागीय मंत्री को मिलकर जल्द से जल्द समस्या का स्थाई हल किया जाएगा।’

गुरमीतसिंह कुन्नर, विधायक श्रीकरणपुर।

[MORE_ADVERTISE1]