स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बीएसएफ व पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में पकड़ा गया मादक पदार्थ तस्कर, डोडा पोस्त बरामद

Raj Singh Shekhawat

Publish: Jan 18, 2020 23:48 PM | Updated: Jan 18, 2020 23:48 PM

Sri Ganganagar

बीएसएफ व पुलिस की नाकेबंदी में हुई कार्रवाई

श्रीगंगानगर. सीमा सुरक्षा बल व पुलिस की ओर से शनिवार तडक़े तीन बजे बाद हिन्दुमलकोट व अबोहर रोड पर नाकेबंदी के दौरान बाइक पर आ रहे एक संदिग्ध को रोका और तलाशी ली तो उसके पास करीब साढ़े नौ किलोग्राम डोडा पोस्त चूरा व डोडा के छिलके मिली। जिसको गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।


बीएसएफ अधिकारियों व हिन्दुमलकोट थाना प्रभारी मजीद खान ने बताया कि शुक्रवार की रात को तीन बजे बीएसएफ की सामान्य शाखा की विशेष सूचना पर हिन्दुमलकोट-अबोहर रोड पर संयुक्त नाका लगाया गया था। जिसमें बीएसएफ के 125वीं वाहिनी के जवान व पुलिसकर्मी मौजूद थे।

इस दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति बाइक लेकर आया। उसको रोककर तलाशी ली तो उसके पास 2.5 किलोग्राम पोस्त पाउडर व सात किलोग्राम पोस्त छिलका बरामद किया गया। उसका बाइक, एक सिम, मोबाइल व 1100 रुपए की नकदी भी बरामद की गई।

गांव महालम चक बारोचा फाजिल्का पंजाब निवासी प्रीतम सिंह उर्फ विक्की पुत्र गुरदेव सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। इसकी ओर से इलाके में डोडा पोस्त सप्लाई के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है।


उल्लेखनीय है कि बीएसएफ की सामान्य शाखा की सूचना पर रायसिंहनगर इलाके में सुजावलपुर मोड पर 193 बटालियन के अधिकारी के नेतृत्व में निरीक्षक व तीन अन्य कॉर्मिकों ने नाका लगाकर ओडकी हिन्दुमलकोट निवासी शम्भू सिंह पुत्र प्रेम सिंह गिरफ्तार किया था। जिससे टीम ने छह किलोग्राम पोस्त छिलका, दो मोबाइल, दो सिम बरामद की थी।


इसी प्रकार बीएसएफ के फील्ड सामान्य शाखा के प्रभारी उप कमांडेंट जितेन्द्र कुमार नागल की सूचना पर हिन्दुमलकोट इलाके में अवैध हथियार तस्कर आ रहे हैं। इस पर उप कमांडेंट ने टीम बनाई और पक्की सीमा चौक के पास एक बाइक को रोका गया। जिसके पास एक देशी कट्टा, बाइक, नेपाली मुद्रा, पाकिस्तानी सिक्का बरामद किया गया था।

[MORE_ADVERTISE1]