स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Social Media के सहयोग से बिहार में मिली लापता महिला

Vineet Sharma

Publish: Oct 06, 2019 22:52 PM | Updated: Oct 06, 2019 22:52 PM

Special

ऐसे दिखा सोशल मीडिया का असर, बिहार में मिली सूरत से बेटे के साथ लापता हुई विवाहिता, महिला सूरत से बिहार कैसे पहुंची इसकी जानकारी अभी नहीं

सूरत. सोशल मीडिया का असर था कि सूरत से लापता हुई विवाहिता को अगले ही दिन बिहार में खोज लिया गया। परवत पाटिया क्षेत्र से तीन साल के बेटे के साथ लापता हुई विवाहिता रविवार को बिहार के खुसरुपुर में मिली। परवत पाटिया की माधवबाग सोसायटी निवासी विवाहिता बीती 4 अक्टूबर को बेटे को स्कूल छोडऩे के लिए घर से निकली थी। इसके बाद दोनों ही जने वापस घर नहीं लौटे। परिजनों ने पुलिस में शिकायत के साथ ही अपने स्तर पर भी खोजबीन जारी रखी थी।

बताया गया कि लापता महिला के समाज के लोग देशभर में फैले हुए हैं और सोशल मीडिया पर आपस में समाज के साथ जुड़े हैं। समाज से जुड़ी किसी सूचना को सोशल मीडिया के माध्यम से ही एक-दूसरे को देते हैं। महिला के लापता होने के साथ ही समाज के लोगों ने उसकी व बेटे की फोटो सोशल मीडिया पर भी समाज के लोगों के साथ साझा की थी।

सोशल मीडिया पर मामला समाज के लोगों के बीच पहुंचा तो देशभर में हर जगह पर लोगों ने अपने स्तर पर खोजबीन शुरू कर दी थी। रविवार को विवाहिता को बिहार के खुसरुपुर में खोज लिया गया। महिला सूरत से बिहार कैसे पहुंची इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है, लेकिन परिवार को उसके मिलने की सूचना दे दी गई है। समाज के लोगों ने बताया कि महिला के सूरत आने के बाद ही पूरी तस्वीर साफ होगी। फिलहाल तो प्राथमिक जानकारी ही मिली है कि लापता महिला को खोज लिया गया है।