स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

यहां हैं डेंगू के सबसे ज्यादा मरीज

Vineet Sharma

Publish: Oct 15, 2019 18:17 PM | Updated: Oct 15, 2019 18:17 PM

Special

वापी में भी डेंगू के कई मरीज, डॉक्टरों के अनुसार क्लासिक साधारण डेंगू बुखार पांच से सात दिन तक रहता है और मरीज ठीक हो जाता है

वापी. बरसात बंद होने के बाद से डेंगू के मरीजों की संख्या में इजाफा दिख रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पूरे जिले में 106 डेंगू मरीज पाए गए हैं। जिसमें सबसे ज्यादा वलसाड तहसील से हैं। वापी में भी डेंगू के कई मरीज पाए गए हैं।

विभिन्न निजी अस्पतालों से मिली जानकारी के अनुसार आए दिन कोई न कोई डेंगू का मरीज मिल रहा है। जानकारी के अनुसार बरसात के फौरन बाद के माह से नवंबर-दिसंबर तक डेंगू ज्यादा फैलता है। बरसात बंद होने के बाद से वापी में भी डेंगू पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। जिसमें से कई का इलाज हो रहा है। छीरी में रहने वाले एक घर से ही दो लोगों को डेंगू हुआ था। इनका निजी अस्पातल में चार दिन तक उपचार करवाना पड़ा।

कोपरली रोड स्थित निजी अस्पताल की डॉ. शोभा एन्डी ने भी बताया कि गत माह से डेंगू के कई मरीज उनके यहां उपचार करवा चुके हैं। डेंगू मरीजों के बारे में स्वास्थ्य विभाग को भी सूचना दी जाती है। वापी के अन्य अस्पतालों व क्लीनिक चलाने वाले डॉक्टरों ने भी डेंगू का इलाज किया है। उधर, वापी आरोग्य विभाग ने स्थिति सामान्य बताई है। डॉक्टरों के अनुसार क्लासिक साधारण डेंगू बुखार पांच से सात दिन तक रहता है और मरीज ठीक हो जाता है।