स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

हरियाणा में सत्ता का फाइनल, विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे सभी दल, कल से लेकर नौ जून तक चलेगी इन पार्टियों की बैठकें

Prateek Saini

Publish: Jun 01, 2019 17:47 PM | Updated: Jun 01, 2019 17:47 PM

Sonipat

प्रदेश के चुनावी रण में उतरने वाले राजनीतिक दलों द्वारा रविवार को पहली बार विधानसभा के मुद्दे पर बैठकों अथवा कार्यकर्ता सम्मेलनों का आयोजन किया जा रहा है...

(चंडीगढ़,सोनीपत): हरियाणा में लोकसभा चुनाव से फारिग होते ही सभी राजनीतिक दल विधानसभा चुनाव ( Haryana Assembly election ) की तैयारी में जुट गए हैं। जिसके चलते सभी राजनीतिक दलों में रविवार से बैठकोंं का दौर शुरू होने जा रहा है। प्रदेश के चुनावी रण में उतरने वाले राजनीतिक दलों द्वारा रविवार को पहली बार विधानसभा ( haryana assembly ) के मुद्दे पर बैठकों अथवा कार्यकर्ता सम्मेलनों का आयोजन किया जा रहा है। जिसका मुद्दा लोकसभा में मिली हार तथा विधानसभा चुनाव ( haryana election 2019 ) लडऩे की रणनीति तैयार करना है। लोकसभा चुनाव में भाजपा ने भले ही दस सीटों पर जीत दर्ज की है लेकिन भाजपा विधानसभा चुनाव ( haryana assembly election ) को भी पूरी गंभीरता के साथ लड़ेगी। जिसकी तैयारी अभी से शुरू हो रही है।


लोकसभा चुनाव के दौरान सात सीटों पर तीसरे नंबर पर रहने वाली लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी ( lok tantra suraksha party ) और बहुजन समाज पार्टी ( Bahujan Samaj Party ) गठबंधन ने रविवार को सोनीपत में कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई है। जिसमें दोनों दलों के प्रमुख नेता मौजूद रहेंगे। इस बैठक में विधानसभा की रणनीति तैयार होगी। रविवार को ही आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party ) ने रोहतक स्थित पार्टी मुख्यालय में बैठक बुलाई है। पार्टी अध्यक्ष पंडित नवीन जयहिंद ( Naveen Jai Hind ) की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में सभी पदाधिकारी तथा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य भाग लेंगे। इस बैठक में सभी जिलों के पदाधिकारियों ने वहां के मुद्दों पर फीडबैक लिया जाएगा।


कांग्रेस पार्टी ने एक तरफ जहां चार जून को दिल्ली में बैठक बुलाई है वहीं कांग्रेस ( haryana congress ) अध्यक्ष अशोक तंवर (Ashok Tanwar ) आज से प्रदेश के सभी जिलों का दौरा शुरू रहे हैं। जिसका मुख्य उद्देश्य विधानसभा चुनाव की तैयारी होगा। उधर जननायक जनता पार्टी ( jannayak janta party ) ने भी विधानसभा का बिगुल फूंकने की तैयारी कर ली है। जिसके चलते जजपा ने आगामी 9 जून को रोहतक में जिला एवं प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। उधर इनेलो ( Indian National Lok Dal ) सुप्रीमों ओम प्रकाश चौटाला ( Om Prakash Cahutala ) भी पैरोल की अवधि के दौरान प्रदेश का दौरा करके जनसंपर्क कर रहे हैं।


हरियाणा में एक तरफ जहां विरोधी राजनीतिक दलों द्वारा विधानसभा की रणनीति बनानी शुरू कर दी गई है वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी अगले सप्ताह के दौरान मंत्री समूह की बैठक करने का फैसला किया है। यह बैठक संभ्वत मंगलवार-बुधवार को होगी। जिसमें सभी मंत्रियों द्वारा विधानसभा चुनाव की रणनीति के संबंध में अपनी-अपनी राय मुख्यमंत्री को दी जाएगी। जिसके आधार पर मुख्यमंत्री हाईकमान से विचार-विमर्श करके विधानसभा का रोडमैप तैयार करेंगे।

CM

भाजपा ने लोकसभा में सभी दस सीटों पर जीत दर्ज की है। अब समूची पार्टी पूरी एकजुटता के साथ मिशन 80 प्लस लेकर मैदान में उतरेगी। जिसकी तैयारी शुरू हो चुकी है। इसी रणनीति को सत्ता व संगठन के स्तर पर अमली रूप देने के लिए आने वाले दिनों में बैठकों का आयोजन किया जाएगा।

राजीव जैन, मीडिया सलाहकार, मुख्यमंत्री हरियाणा।

 

JAI HIND

हम चुनाव हारे हैं हिम्मत नहीं। आम आदमी पार्टी पूरी मजबूती के साथ विधानसभा चुनाव लड़ेगी, क्योंकि विधानसभा चुनाव लोकल मुद्दों पर आधारित होगा। चुनाव की रणनीति बनाने के लिए रविवार को रोहतक में बैठक की जा रही है। यहां बनने वाली रणनीति को हाईकमान से विचार-विमर्श के बाद लागू कर दिया जाएगा।

नवीन जयहिंद, अध्यक्ष आप, हरियाणा

 

DUSHYANT CHAUTALA

लोकसभा चुनाव में जननायक जनता पार्टी का कई सीटों पर संतुष्टीजनक प्रदर्शन रहा है। हम पूरी ताकत के साथ विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। इसके लिए सभी पदाधिकारियों को रोहतक में बुलाया गया है। रोहतक की बैठक के तुरंत बाद जजपा कार्यकर्ता फील्ड में लोगों के बीच होंगे।

 

के.सी. बांगड़, प्रधान महासचिव, जजपा

 

 

कार्यकर्ताओं की मेहनत के बल पर लोकसभा चुनाव के दौरान सात सीटों पर हम तीसरे नंबर पर आए हैं। जिसका साफ संकेत है कि करीब साठ सीटों पर एलएसपी-बीएसपी तिकोणे मुकाबले में हैं। आज सोनीपत की बैठक में सभी के सुझाव लेकर आगामी रणनीति तय की जाएगी।

राजकुमार सैनी, एसएसपी सुप्रीमों, पूर्व सांसद