स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Jaish-E-Mohammed: 11 रेलवे स्टेशन और 6 राज्यों के मंदिरों को उड़ाने की धमकी

Devkumar Singodiya

Publish: Sep 18, 2019 18:37 PM | Updated: Sep 18, 2019 18:37 PM

Sonipat

Jaish-E-Mohammed: के धमकी भरे पत्र मिलने के बाद रेलवे स्टेशनों ( Railway Station ) और मंदिरों ( Tempel ) की सुरक्षा चाक चौबन्द कर दी गई है।

रोहतक. हरियाणा पुलिस ने आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद ( Jaish-E-Mohammed ) के उस पत्र के मिलने के बाद रेलवे स्टेशनों और उसके आसपास में सुरक्षा ( Security ) बढ़ा दी है, जिसमें उसने रेलवे स्टेशनों को निशाना बनाने धमकी दी है। पत्र में देश के अन्य 11 रेलवे स्टेशनों और 6 राज्यों के मंदिरों को उड़ाने की धमकी भी दी है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, कानून एवं व्यवस्था, नवदीप सिंह विर्क ने बताया कि पत्र मिलने के बाद हरियाणा ( Haryana ) में रेलवे स्टेशनों से गुजरने वाली सभी ट्रेनों में सघन चेकिंग की जा रही है। रेलवे स्टेशनों के भीतर और आसपास उचित निगरानी सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त बल की तैनाती की गई है।
राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ( Government Railway Police ) और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ( Railway Protection Force ) रेलवे स्टेशनों के परिसर के भीतर किसी भी संदिग्ध तत्व की तलाश के लिए संयुक्त अभियान चला रहे हैं। इसके अलावा, रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों के बीच सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिए आरपीएफ के साथ जीआरपी की सयुंक्त कार्रवाई भी अमल में लाई जा रही है।

चौकस हुई पुलिस

यह पत्र हरियाणा के एक स्टेशन अधीक्षक को डाक के जरिए मिली। आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की इस पत्र को मसूद अहमद नाम के व्यक्ति ने लिखा है, जिसने खुद को जैश-ए-मोहम्मद के जम्मू कश्मीर का एरिया कमांडर ( Area Commander ) बताया है। धमकी भरा पत्र मिलने के बाद दिल्ली ( Delhi ) मंडल और अंबाला ( Ambala ) स्थित रेलवे एसपी कार्यालय तक के कार्यालय में हडकंप मच गया। मामला उच्चाधिकारियों तक पहुंचने के बाद जीआरपी और आरपीएफ ने रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली सभी ट्रेनों और प्लेटफार्म पर चेकिंग बढ़ा दी है।

बड़़े स्टेशन और मंदिर शामिल

पत्र में रोहतक जंक्शन, रेवाड़ी, हिसार, कुरूक्षेत्र, मुंबई सिटी ( Mumbai ) , बेंगलुरू, चेन्नई ( Chenni ), जयपुर ( Jaipur ), भोपाल, कोटा और इटारसी स्टेशनों को उड़ाने की बात कही गई है। इनके अलावा राजस्थान, गुजरात ( Gujrat ), तमिलनाडु, एमपी ( MP ), यूपी ( UP ) और हरियाणा के मंदिरों को बम ( Bomb ) से उड़ाने का जिक्र किया गया है।