स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

हरियाणा: चुनावी गर्मी में फिसल रही नेताओं की जुबान, इन नेताओं ने दिए ऐसे बयान सुनकर रह जाएंगे भौंचके

Prateek Saini

Publish: May 01, 2019 20:26 PM | Updated: May 01, 2019 20:26 PM

Sonipat

अभी तक हुए प्रचार के दौरान नेताओं ने अपने बयानों के कारण अधिक सुर्खियां बटौरी...

(चंडीगढ़,सोनीपत): जैसे-जैसे चुनाव प्रचार तेजी पकड़ता जा रहा है वैसे-वैसे भीषण की गर्मी के बीच हरियाणा में नेताओं की जुबान भी फिसल रही है और एक-दूसरे पर कटाक्ष करते समय नेता अपना संयम खो रहे हैं। यह पूरा चुनाव मुद्दों से हटकर लड़ा जा रहा है। चुनावी रण में उतरे किसी भी राजनीतिक दल के नेता द्वारा मुद्दों पर आधारित एजेंडा जनता के समक्ष पेश नहीं किया जा रहा है। अभी तक हुए प्रचार के दौरान नेताओं ने अपने बयानों के कारण अधिक सुर्खियां बटौरी। इस मामले में मुख्यमंत्री तथा विरोधी दल कोई भी पीछे नहीं है।

 

सीएम को सोनीपत के दामाद की चिंता

 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल
मुख्यमंत्री मनोहर लाल IMAGE CREDIT:

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गत दिवस सोनीपत में प्रचार के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को बिगड़ा दामाद कहा तो खाप पंचायतों की भौंहे तन गई। खाप नेताओं ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए पंचायत तक कर डाली। असल में भूपेंद्र हुड्डा की ससुराल सोनीपत जिले के गांव मटिंडू में है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रचार के दौरान हुड्डा को बिगड़ेल दामाद बताया था। मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने खरखोदा में एक जनसभा में कहा था कि सोनीपत वालों के पल्ले बिगड़ेल दामाद पड़ गया है। बिगड़ेल दामाद को कमरे में बंद करके संवारा करते हैं।

 

जयहिंद दे रहे सीएम को नौकरी

 

नवीन जयहिंद
नवीन जयहिंद IMAGE CREDIT:

यह मामला यहीं नहीं थमा। आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष एवं फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे नवीन जयहिंद ने गत दिवस रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल समेत भाजपा के तमाम मंत्रियों को लपेटते हुए कहा कि चुनाव के बाद भाजपा के सभी चौकीदारों को डीसी रेट पर नौकरियां दी जायेंगी। उन्होंने यहां तक कह डाला कि मुख्यमंत्री खट्टर को भी डीसी रेट पर नौकरी देगे। इस ब्यान को लेकर राजनीति गरमाई हुई है।

 

अजय चौटाला का तीखा तंज

 

 अजय चौटाला
अजय चौटाला IMAGE CREDIT:

अहीरवाल के गांव डालनवास में जेजेपी के संरक्षक अजय चौटाला ने कांग्रेस प्रत्याशी श्रुति चौधरी के बारे में उनकी माताश्री किरण चौधरी को माध्यम बना कर विवादित ब्यान दे डाला। डालनवास गांव में जेजेपी-आप गठबंधन की प्रत्याशी स्वाति यादव के समर्थन में एक चुनावी सभा में कहा कि उनके खिलाफ चुनाव लडऩे वाली प्रत्याशी और उसकी मां ने बड़ा फ्राड किया था। मां ने प्रत्याशी बेटी के पेट पर कोई झुठा दुपट्टा बांध कर घुमाया। चौटाला ने भीड़ से सवाल किया कि फिर कोई बीज पैदा किया क्या? अजय चौटाला के इस ब्यान का सोशल मीडिया पर जमकर विरोध हो रहा है। इस ब्यान को महिला विरोधी बताया जा रहा है। बड़े नेताओं के इन ब्यानों ने चुनावी माहौल में अतिरिक्त गरमी ला दी है।