स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सोनीपत में हुड्‌डा ने भरी हूंकार,बोले-कितना ही रास्ता रोक लो, सरकार बनाएंगे

Prateek Saini

Publish: May 07, 2019 22:44 PM | Updated: May 07, 2019 22:44 PM

Sonipat

सोनीपत में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में पहुंचे पूर्व सीएम हुड्‌डा

सोनीपत: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं लोकसभा प्रत्याशी भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने सोनीपत की धरती से भाजपा के खिलाफ आज हूंकार भरी। उन्होंने सभी विपक्षी दलों को चेताया कि वह कितना भी रास्ता रोक लें, चंडीगढ़ में सरकार वह हर हाल में बनाएंगे। उन्होंने कहा कि वह लोकसभा चुनाव जीतने भर का उदेश्य लेकर नहीं आए हैं, बल्कि सोनीपत का चौधर में साझा करने की नीयत से मैदान में उतरे हैं।

 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा यहां गोहाना बाइपास रोड पर शास्त्री कालोनी में आयोजित पिछडा समाज की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एकमात्र ऐसा दल है, जो पिछड़े और दलित की भलाई के लिए काम करता रहा है। आगे भी मौका आने पर इस समाज का हक दिलाने का काम होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पिछड़ा वर्ग को क्लास दो में आरक्षण देने का काम किया था। सत्ता में आने के बाद इसे यथावत लागू रखा जाएगा और पिछड़ा व दलितों को दिए गए कर्ज माफ किए जाएंगे।

 

उन्होंने कहा कि सौ-सौ वर्ग गज के प्लाट और मकान बनाने के लिए जो अनुदान राशि तय हुई थी, वह जारी की जाएगी। इस योजना में जो लोग बचे हुए हैं, उन्हें भी मकान और प्लाट मुहैया कराए जाएंगे। उन्होंने कहा कि दाल-रोटी योजना को फिर से लागू करके गरीब की थाली को भरने का काम कांग्रेस की सरकार करेगी। हुड्‌डा ने कहा कि रोजगार के अवसर पैदा हों और युवाओं को उनका हक मिले, इसके लिए सरकार की योजनाएं बनाएंगे। युवाओं को योग्यता के आधार पर रोजगार देंगे और जब तक रोजगार नहीं मिलेगा, उन्हें योग्यता के अनुरूप भत्ता दिया जाएगा।

 

उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार पूरी तरह से विफल साबित रही है। कर्मचारी से लेकर व्यापारी तक और किसान से लेकर मजदूर तक सब सरकार से तंग है। कर्मचारियों से कांग्रेस ने वादा किया हुआ है, सत्ता में आते ही पंजाब के समान वेतनमान देंगे। इसी तरह व्यापारियों के लिए जीएसटी का सरलीकरण किया जाएगा, तो मजदूर के लिए कारगर योजना बनाई जाएंगी। किसान के कर्ज माफी से लेकर फसल का उचित दाम कांग्रेस सरकार देने का काम करेगी।

 

हुड्‌डा ने लोगों से अपील की कि वह इस बात की पहचान कर लें कि इस इलाके के विकास को रोकने के लिए कौन लोग मिले हुए हैं। सारे विपक्षी मिलकर आपका रास्ता रोकना चाहते हैं, ताकि इस इलाके का चौधर में हिस्सा ना हो। उन्होंने कहा कि अगर जनता ने साथ दिया तो वह वादा करके जा रहे हैं कि इस बार चौधर में सीधा हिस्सा सोनीपत का होगा। उन्होंने कहा कि सोनीपत की जनता चाहेगी, तो वह पक्का यहीं से चुनाव लड़ेंगे। इस दौरान पंडित कुलदीप शर्मा ने कार्यकर्ताओं का आहवान किया कि वह घर-घर जाकर वोट की अपील करें और लोगों को कांग्रेस की नीति के बारे में बताएं। उन्होंने कहा कि वह करनाल के चुनाव में व्यस्त हैं, तो ऐसे में हर कार्यकर्ता कि जिम्मेदारी बनती है कि वह खुद को हुड़डा और कुलदीप शर्मा समझ कर वोट की अपील करे।

 

इस मौके पर उनके साथ पूर्व प्रदेशाध्यक्ष धर्मपाल सिंह मलिक, देवराज दिवान, अनिल ठक्कर, डोली शर्मा, धर्म सिंह छौक्कर, रवि परूथी, कमल हसीजा, सुरेंद्र दहिया, सुरेंद्र शर्मा, प्रदीप सांगवान, रणधीर मलिक, सुरेंद्र बैराज्ञी, अशोक सरोहा, डा. कुलबीर सरोहा, सुरेश भुटानी, पिछड़ा वर्ग से रामअवतार पांचाल, सतप्रकाश पांचाल वीरेंद्र पांचाल, महिपाल कश्यप, रोशनलाल, भलेराम जांगड़ा, सुरेश जोगी, सुनील पांचाल, पवन पांचाल, निर्मला पांचाल, कमलेश पांचाल, संतोष गुलिया, कृष्ण मलिक, संजय पार्षद, बिजेंद्र एमसी, कंवर सिंह खत्री, राकेश कैलाना, सतप्रकाश शर्मा, संजय खत्री, जयपाल कादियान, मोनिका मलिक, सुदेश मलिक, भगवान सहाय, प्रवीण कौशिक, दयानंद आदि मौजूद रहे।