स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सोनीपत में गरजे शाह,बोले-'एयर स्ट्राइक से उडा था राहुल बाबा एंड कंपनी का नूर'

Prateek Saini

Publish: May 05, 2019 17:19 PM | Updated: May 05, 2019 17:19 PM

Sonipat

शाह ने कहा कि पाकिस्तान गोली चलाएगा तो गोला से जवाब देगा भारत, सरकार नहीं होगी तो भी भाजपा कार्यकर्ता कश्मीर को अलग नहीं होने देंगे...

(सोनीपत): भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस द्वारा राष्ट्रवाद पर उठाए जा रहे सवाल का करारा जवाब देते हुए कहा कि सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार में सीमा पर जवानों के साथ बर्बरता होती थी, तो वो बातचीत करते थे। लेकिन यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 56 इंच का सीना ही है, जो पाकिस्तान से आने वाली हर गोली का मुंहतोड जवाब गोला द्वारा ही दिया जा रहा है। उन्होंने कटाक्ष किया कि आतंकी हमले में हमारे 40 जवानों की शहादत होने के बाद उनकी तेरहवीं पर पाकिस्तान के अंदर घुसकर बालाकोट में आतंकी ठिकाने ध्वस्त किए गए तो उस दिन पाकिस्तान के साथ-साथ राहुल बाबा एंड कंपनी का नूर उड गया था।

 

भाजपा अध्यक्ष आज सोनीपत में सभा को संबोधित कर रहे थे। अमित शाह ने कहा भले ही भाजपा प्रत्याशी को वोट मत दो, लेकिन अपना वोट सीधे नरेंद्र मोदी को दो, ताकि देश को सुरक्षित रखा जा सके। उन्होंने कहा कि बालाकोट एयर स्ट्राइक से एक ओर सेना के शौर्य से देश के नागरिकों का गुस्सा और पीडा शांत हुई थी तो दूसरी ओर कांग्रेसी कर रहे थे कि उनके साथ बातचीत की जानी चाहिए। शाह ने कहा कि अगर बातचीत करनी है तो राहुल गांधी करे। भाजपा सरकार तो ईंट का जवाब पत्थर से देगी और देश की अस्मिता और अखंडता की रक्षा करेगी। कश्मीर में कांग्रेस के सहयोगी उमर अब्दुल्ला कहते हैं कि दूसरा प्रधानमंत्री होना चाहिए। आज राहुल गांधी कान खोलकर सुन लें कि मोदी प्रधानमंत्री बनने वाले हैं और ऐसा नहीं होने देंगे। उन्होंने साफ कर दिया कि जिस दिन भाजपाकी सरकार नहीं होगी, तब भी भाजपा के कार्यकर्ता अपने खून का कतरा बहाकर ऐसा नहीं होने देंगे। हम मां भारती के टुकडे करने वालों को नहीं बख्शेंगे।


मोदी ने छुट्टी नहीं ली, दूसरी ओर मां ढूंढती है कहां गया बिटवा

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राहुल गांधी की चुटकी लेते हुए कहा कि एक ओर नरेंद्र मोदी ने 14 साल मुख्यमंत्री और 5 साल प्रधानमंत्री रहते छुट्टी नहीं ली और दूसरी ओर एक मां देश में पारा बढते ही अपने बिटवा को ढूंढती है, युवा है आखिर उसे भी छुट्टी चाहिए। 287वीं लोकसभा सीट पर प्रचार करने पहुंचे शाह ने कहा कि पूर्व, पश्चिम, उत्तर, दक्षिण हर जगह गया। प्रत्याशी, नेता, कार्यकर्ता और मतदाता बदले, लेकिन नारा एक ही रहा मोदी-मोदी। उन्होंने कहा कि यह केवल हौंसला अफजाई के लिए लगाया जा रहा नारा नहीं है। यह बताता है कि 23 मई को मतगणनापर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनेंगे। आज 70 साल में देश की जनता की तलाश नरेंद्र मोदी के तौर पर पूरी हुई है। गांधी परिवार चार पीढी से गरीबी नहीं हटा सकी, लेकिन मोदी ने 5 साल में 7 करोड गरीब महिलाओं को गैस सिलेंडर, 8 करोड गरीबों को शौचालय निर्माण से सम्मान से जीने का अधिकार, 2.5 करोड घरों में बिजली, 50 करोड गरीबों को आयुुष्मान भारत योजना के दायरे में आया है।


हरियाणा में थ्री डी से छुडाया पिंड

हरियाणा के क्षेत्रीय नेताओं को लपेटते हुए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि प्रदेश में जनता का थ्री डी से पिंड छुडाया है। दामाद, दरबारी और डीलर पर हमलावर शाह ने कहा कि हरियाणा ने सालों हुड्डा-चौटाला राज भुगता है, जिसमें भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी चरम पर रही। उन्होंने कहा कि कांग्रेसियों ने हरियाणा की छवि को बदनाम करने का काम किया और भूतपूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के आया राम गया राम से हुई बदनामी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा अपरोक्ष तौर पर चौटाला परिवार पर बोलते हुए कहा कि दादा-पोते से आगे किसी की योग्यता काम नहीं आती। जैसे ही पोता वोट डालने का अधिकार पाता है, वैसे ही टिकट दे दिया जाता है। उन्होंने लोगों से पूछा क्या ऐसे परिवारवादी पार्टी हरियाणा का भला करा सकती है।

 

कांग्रेस ने दिए 22914 हजार करोड, भाजपा ने दिया पांच गुुणा ज्यादा

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने हरियाणा में विकास कार्यों के लिए आजतक 22 हजार 914 करोड रूपए दिए हैं, जबकि बीते पांच साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1 लाख 17 हजार 28 करोड रूपए की राशि प्रदेश में विकास कार्यों पर खर्च की है। उन्होंने केएमपी-केजीपी का निर्माण करा आवागमन के लिए प्रारंभ कराने, सोनीपत-गोहाना-जींद रेलवे लाइन का निर्माण पूरा कर परिचालन शरू कराने, सोनीपत लोकसभा में 9 राष्ट्रीय राजमार्गों को मंजूर कराने, फसल बीमा योजना के तहत किसानों में 134 करोड रूपए मुआवजा देने, सोनीपत-जींद के नागरिक अस्पताल को 100 बैड क्षमता से बढाकर 200 बैड करने, बडी(गन्नौर) में रेल कोच नवीनीकरण फैक्ट्री का निर्माण शुरू, सोनीपत-नरेला रोड का 110 करोड रूपए से निर्माण शुरू होना, कुंडली में मसाला मंडी, बडी इंडस्ट्रियल एरिया में मेगा फूड पार्क, खरखौदा आईएमटी में फुटवियर पार्क बनाने की योजना तैयार की गई हैं। उज्ज्वला योजना के तहत 73 हजार महिलाओं को गैस कनेक्शन दिए जाने तथा सुकन्या समृद्धि योजना, आपकी बेटी हमारी बेटी योजना में 50 हजार बेटियों के लाभान्वित होने का जिक्र अपने संबोधन में किया।


पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य समेत कई हुए भगवाधारी

सोनीपत के सेक्टर 15 हुडा मैदान में आयोजित विजय संकल्प रैली में कांग्रेस, इनेलो को बडे झटके लगे। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला की मौजूदगी में सफीदों से पूर्व मंत्री बच्चन सिंह आर्य, गन्नौर से वरिष्ठ नेत्री निर्मल चौधरी, इनेलो महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष प्रोमिला मलिक ने भाजपा की सदस्यता ली। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के मंच पर पहुंचने के बाद इनके साथ-साथ पूर्व में भाजपा में शामिल हुए देवेंद्र काद्यान, उमेश शर्मा आदि का परिचय भी कराया गया।

 

यह लोग रहे मौजूद

इस दौरान भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री एवं प्रदेश प्रभारी डा अनिल जैन, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन, भाजपा प्रत्याशी एवं निवर्तमान सांसद रमेश कौशिक, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार एवं रैली संयोजक राजीव जैन, प्रदेश उपाध्यक्षा कविता चौधरी, विधायक डा कृष्ण मिड्डा, जसबीर देशवाल, रामचंद्र जांगडा, कृष्णा गहलावत, टेकराम कंडेला, जवाहर सैनी, डा ओमप्रकाश पहल, ललित बत्रा, पूर्व मंत्री बच्चन ङ्क्षसह आर्य, पूर्व सांसद सुरेंद्र बरवाला, डा ओमप्रकाश आत्रेय, डा धर्मबीर नांदल, अमरपाल राणा, रामफल चिडाना, कलीराम पटवारी, अशोक शर्मा, मीना नरवाल, मनोज जैन, गुलशन ठेकेदार समेत वरिष्ठ भाजपा नेता मौजूद रहे।