स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

उत्तराखंड के सीएम रावत बोले- बिहार में होती है 'शराब की होम डिलिवरी'

Shribabu Gupta

Publish: Jun 05, 2017 18:27 PM | Updated: Jun 05, 2017 18:27 PM

Siwan

बिहार में शराबबंदी के बावजूद यहां राज्य में धड़ल्ले से शराब की बिक्री की जा रही है। बिहार में खुलेआम शराब की होम डिलिवरी भी की जा रही है...

सिवान। बिहार में शराबबंदी के बावजूद यहां राज्य में धड़ल्ले से शराब की बिक्री की जा रही है। बिहार में खुलेआम शराब की होम डिलिवरी भी की जा रही है। यह बात हम नहीं कह रहे हैं यह तो उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दावे के साथ कही है। त्रिवेंद्र सिंह रावत एक न्यूज चैनल के निजी कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे।

यहां अपने संबोधन में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की राज्य में शराबबंदी और उसके बाद कानून व्यवस्था के दावे को फेल बताया है। रावत ने कहा कि वह अपने राज्य में शराबबंदी नहीं लागू करेंगे। उन्होंने कहा ये समाधान नहीं है।

गौरतलब हो कि शराब की होम डिलीवरी के आरोप पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले दिनों कहा था कि जो लोग चोरी छिपे शराब पी ले रहे हैं वही शराबबंदी फेल होने का प्रचार कर रहे हैं। शराब की होम डिलीवरी की बात वही लोग कर रहे हैं जो इसे खूब पी रहे हैं।

सीएम रावत ने कहा, शराबबंदी से शराब नहीं रुकेगी। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि बिहार में तो शराबबंदी लागू है पर अब क्या होता है। पहले शराब लेने के लिए दुकानों पर लाइन लगानी पड़ती थी अब वही शराब होम डिलीवरी पर मिल जाती है।

रावत ने कहा, शराबबंदी राज्य में नहीं होगा. लेकिन इसे राजस्व का स्रोत भी नहीं बनाएंगे. उन्होंने कहा कि शराबबंदी से कुछ नहीं होगा, शराब को रोकने के लिए जागरूकता ज्यादा ज़रूरी है।