स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

चोरों की हरकत से रेल परिचालन हुआ था बाधित,बड़ी मशक्कत के बाद हुआ शुरू

Prateek Saini

Publish: Sep 15, 2018 18:55 PM | Updated: Sep 15, 2018 18:55 PM

Siwan

रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के जवान चोरों की धरपकड़ के लिए छापेमारी कर रहे हैं...

(सीवान): रेल में सफर करने वाले यात्रियों को चोरों की गंदी करतूत की वजह से परेशानी झेलनी पड़ी। शातिर चोरों ने चोरी करने के लिए रेल के पहियों को रोकने की योजना बनाई और अपने योजना के अनुसार शनिवार तड़के ओएचई ब्रेक डाउन कर जीरादेई -सीवान स्टेशनों के बीच चोरी करने का प्रयास भी किया पर सफल नहीं हो पांए। चोरों की वजह से रेलों का परिचालन टप पड़ गया। शनिवार दोपहर को रेलवे प्रशासन की ओर से रेलवे लाइन को दुरस्त करने के बाद स्थिति सामान्य हो पाई और पहले की तरह ट्रेनों का संचालन हो पाया।

 


चोरी करने में रहे असफल

गोरखपुर-सीवान रेलखंड पर जीरादेई -सीवान स्टेशनों के बीच शनिवार तड़के रेलवे लाइन पर ओएचई ब्रेक डाउन कर चोरों ने चोरी का असफल प्रयास किया जिससे डाउन रेलवे लाइन पर रेल परिचालन कई घंटे बाधित रहा। सूचना पाकर पहुंची रेलवे की टीम ने टावर बैगन की मदद से इसे ठीक कराया।


विस्फोट होने पर भाग खडे हुए चोर

प्राप्त जानकारी के मुताबिक दो चोरों ने ओएचई ब्रेक डाउन कर चोरी का असफल प्रयास किया। चोरों ने ओएचई पोल को सपोर्ट के लिए लगे गायरॉड को किसी धारदार हथियार से काट डाला। इस दौरान हुए विस्फोट से डरकर चोर भाग निकले। इसी दर्मियान डाउन लाइन पर 15204 डाउन ट्रेन आ गई। उसका पेंटो ओएचई में फंस गया। इससे ट्रेन डाउन लाइन पर ही काफी देर खड़ी रह गई। रेलवे के इंजीनियरों की टीम ने टावर बैगन से इसे ठीक कराया। इस दर्मियान कुछेक ट्रेनों को थावे सीवान रूट से पास कराया गया। कई घंटों की मशक्कत के बाद रेलवे लाइन के दुरुस्त होने पर शनिवार दोपहर से परिचालन सामान्य रुप से बहाल हो सका है। रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के जवान चोरों की धरपकड़ के लिए छापेमारी कर रहे हैं।

 

यह भी पढे: रेवाड़ी गैंगरेप पर भाजपा विधायक के विवादित बोल, 'बेरोजगारी की वजह से होते हैं रेप'