स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

'बीता नापकर' अंक देते हैं बिहार के शिक्षक, इनसे कॉपी जांच कराना गलतः राजद

Shribabu Gupta

Publish: Jun 02, 2017 18:53 PM | Updated: Jun 02, 2017 18:53 PM

Siwan

'बीता नापकर' नंबर देने वाले शिक्षकों से कॉपी जांच नहीं करना चाहिये और जो छात्र पीड़ित है उसकी कॉपी फिर से जांच कराई जानी चाहिए...

सिवान। यह दुखद बात है, रिजल्ट बहुत खराब हुआ है। इसे लेकर छात्रों में जो आक्रोश है। निश्चित रूप से सरकार को इसपर ध्यान देना चाहिए और मेधावी शिक्षक से जांच करानी चाहिए। जांचने वालों की विद्वता पर शक है। उक्त बातें राजद नेता और मनेर विधानसभा से विधायक भाई वीरेंद्र ने कही।

गौरतलब हो कि बिहार इंटर के रिजल्ट पर जहां विपक्ष सरकार को घेरने में लगी है, वहीं सरकार में शामिल राजद ने भी रिजल्ट पर सवाल खड़े कर दिए है। इसी मामले में भाई वीरेंद्र ने इंटर के कॉपी जांचने वाले शिक्षकों पर ही सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जिन शिक्षको से कॉपी जांच कराई गई है उन्हें उनकी मेरिट पर शक है।

उन्होंने कहा कि जिसे कुछ नहीं आता वैसे शिक्षको से कॉपी जांच करना छात्रों के साथ खिलवाड़ है. छात्रों की कॉपियों को फिर से जांचने की मांग रखते हुए भाई वीरेंद्र ने कहा कि 'बीता नापकर' नंबर देने वाले शिक्षकों से कॉपी जांच नहीं करना चाहिये और जो छात्र पीड़ित है उसकी कॉपी फिर से जांच कराई जानी चाहिए।

गौरतलब है कि बिहार इंटर के खराब रिजल्ट के बाद छात्र उग्र हैं और जगह जगह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. अभी हाल में जारी रिजल्ट में करीब 12 लाख में से 8 लाख फेल कर गए हैं।